बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. आज बॉलीवुड और साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को बैंगलोर में हुआ है. रजनीकांत की असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था. रजनीकांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बचपन में उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. जब रजनीकांत पांच साल के थे तब उनकी मां का निधन हो गया. मां के निधन के बाद परिवार की जिम्मेदारी उनके कंघे पर आ गई. रजनीकांत के लिए भी घर चलाना इतना आसान नहीं था. इसलिए उन्होंने घर चलाने के लिए कूली और कंडक्टर तक का काम किया.

रजनीकांत ने अपने अभिनय की शुरुआत कन्नड़ नाटकों से की थी. दुर्योधन की भूमिका में रजनीकांत घर-घर में लोकप्रिय हुए थे. इसके बाद अचानक उन पर एक डायरेक्टर की नजर पड़ी और उन्होंने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में बालचंद्र की फिल्म अपूर्वा रागनगाल से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इस फिल्म में कमल हासन और श्रीविद्या भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. रजनीकांत ने बॉलीवुड सहित कई साउथ की फिल्में की है. इसलिए उन्हें साउथ का सुपर स्टार कहा जाता है.

इतना ही नहीं साउथ के लोग उन्हें भगवान मानते हैं. लेकिन रजनीकांत ने बीते 2 दिसंबर को ही अपना जन्मदिन मनाया और इस दिन उन्होंने पूजा अर्चना की, क्योंकि सूर्य कलैंडर के मताबिक उस दिन उनका जन्मदिन था. हालांकि जार्जियन कलैंडर के हिसाब से उनका जन्मदिन कल 12 दिसंबर को है. वहीं साउथ सुपरस्टार रजनीकांत जल्द ही फिल्म दरबार में नजर आने वाले हैं. जैसा कि फिल्म अगले साल 1 जनवरी 2020 को रिलीज होगी. इसलिए निर्माता इसके पोस्ट-प्रोडक्शन का काम पूरा करने में व्यस्त हैं.

Also Read…

Darbar Trailer Release On Rajinikanth Birthday: रजनीकांत के जन्मदिन पर हो सकता है दरबार का ट्रेलर रिलीज !

इसके लिए 24 घंटे काम किया जा रहा है. इस बीच अफवाहें तेज हैं कि यानि आज 12 दिसंबर को दरबार का ट्रेलर रिलीज हो सकता है, क्योंकि कल रजनीकांत का जन्मदिन है और मेकर्स इसी खास दिन पर रजनीकांत को उपहार के तौर पर फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर सकते हैं. दरबार का निर्देशन ए आर मुरुगदस कर रहे हैं. ए आर मुरुगदस के निर्देशक में बनी किसी फिल्म में रजनीकांत पहली बार काम कर रहे हैं. दरबार लाइका प्रोड्क्शन के बैनर तले बनी है. फिल्म में रजनीकांत के साथ नयनतारा,सुनील शेट्टी, प्रतीक बब्बर निवेथा थॉमस और जतिन सरना जैसे कलाकार नजर आएंगे. अतबक दरबार का टीजर, मोशन पोस्टर और गाना चुम्मा किजी रलीज हो चुका है. फिल्म में रजनीकांत पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आएंगे.

Raveena Tandon Sexy Video: रवीना टंडन के सेक्सी अवतार ने फैंस को किया इंप्रेस, बोल्ड अंदाज से ढाया कहर

Poonam Pandey Hot Sexy Video Photo: पूनम पांडे ने अपने सेक्सी बिकिनी अवतार से किया साबित, वही हैं बॉलीवुड की हॉट Diva

Kajol Sexy Video Photo: काजोल के सेक्सी वीडियो ने इंटरनेट पर लगाई आग, हॉटनेस से बरपा रहीं कहर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App