बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. Happy Birthday Priyanka Chopra: बॉलीवुड से हॉलीवुड तक धमाल मचाने वालीं और भारतीय सिनेमा का नाम ऊंचा करने वाली फेमस एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही है. बीते साल अमेरिकी सिंगर निक जोनास से शादी कर अमेरिका में रह रहीं प्रियंका चोपड़ा अपना 37वां बर्थडे अमेरिका में फैमिली और फ्रैंड्स के साथ मना रही हैं. पिछले महीने अपनी आने वाली बॉलीवुड फिल्म द स्काई इज पिंक की शूटिंग खत्म कर प्रियंका चोपड़ा अमेरिका गई थीं और उसके बाद अपने जेठ यानी निक के बड़े भाई जो जोनास की शादी के सिलसिले में पैरिस गई थीं.

आज प्रियंका चोपड़ा के बर्थडे पर जानते हैं कि साल 1982 में तत्कालीन बिहार (वर्तमान के झारखंड) के जमशेदपुर जैसे छोटे शहर में पैदा हुई प्रियंका किस तरह दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला यानी मिस वर्ल्ड के ताज से नवाजी गईं और किस तरह बॉलीवुड में एंट्री हुई और भारतीय फिल्मी दुनिया की सबसे चहेती एक्ट्रेस बनने के बाद उन्होंने अमेरिकी फिल्म इंडस्ट्री की तरफ रुख किया और आज खुद से 10 साल छोटे अमेरिकी सिंगर निक जोनास से शादी कर वह हॉलीवुड फिल्मों में अपना करियर बना रही हैं.

प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को आर्मी डॉक्टर कपल अशोक और मधु चोपड़ा का जमशेदपुर स्थित घर में हुआ. अशोक चोपड़ा और मधु चोपड़ा दोनों आर्मी में डॉक्टर थे. अपने पिता की नौकरी के सिलसिले में प्रियंका चोपड़ा की स्कूलिंग जमशेदपुर के साथ ही दिल्ली, चंडीगढ़, अंबाला, लद्दाख, लखनऊ, बरेली और पुणे जैसे शहरों में हुई. 13 साल की उम्र में प्रियंका चोपड़ा पढ़ाई के सिलसिले में अमेरिका गईं. अमेरिकी शहर न्यूटन, मैसाचुसेट्स और कडार रैपिड्स में भी प्रियंका चोपड़ा पढ़ीं. अमेरिका में ही प्रियंका चोपड़ा का रुझान फैशन और फिल्म इंडस्ट्री की तरफ बढ़ा. अमेरिका में प्रियंका चोपड़ा रंगभेद का भी शिकार हुईं.

साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा ने उन्हें फेमिना मिस इंडिया के लिए कॉन्टेस्ट करने को कहा और फिर प्रियंका फेमिना मिस इंडिया 2000 की विनर रहीं. इसके बाद वह मिस वर्ल्ड 2000 ब्यूटी कॉन्टेस्ट की भी विनर रहीं. इसके साथ ही प्रियंका 30 नवंबर 2000 को लंदन में आयोजित मिस वर्ल्ड कंटिनेंटल क्वीन ऑफ ब्यूटी एशिया एंड ओसिएनिया ब्यूटी पीजेंट की भी विनर रहीं. साल 2000 में Miss India और Miss World टाइटल जीतने के बाद प्रियंका की फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री हुई और उन्होंने एक्टर विजय के साथ तमिल फिल्म Thamizhan से डेब्यू किया था. साल 2003 में प्रियंका चोपड़ा ने सनी देओल और प्रीति जिंटा के साथ अनिल शर्मा की फिल्म The Hero: Love Story of a Spy से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था.

साल 2003 में ही प्रियंका चोपड़ा की एक फिल्म आई अंदाज. राज कंवर निर्देशित इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा के साथ अक्षय कुमार और लारा दत्त जैसे एक्टर थे. अंदाज बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और इस फिल्म के लिए प्रियंका को बेस्ट फिमेल डेब्यू एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. इसके बाद प्रियंका का बॉलीवुड करियर लगातार नई ऊंचाईयां छूता गया और उन्होंने ऐतराज, किस्मत, मुझसे शादी करोगी, डॉन सीरीज, वक्त, बरसात, कृष, सलाम-ए-इश्क, फैशन, दोस्ताना, कमीने, सात खून माफ, अंजाना अंजानी, बरफी, मैरी कॉम, अग्निपथ, गुंडे, बाजीराव मस्तानी, जिंदगी न मिलेगी दोबारा, दिल धड़कने दो, जय गंगाजल समेत कई फिल्मों में काम किया. प्रियंका चोपड़ा की आने वाली फिल्म है– द स्काई इज पिंक. इसमें उनके साथ फरहान अख्तर और जायरा वसीम जैसे कलाकार दिखेंगे और इस फिल्म की डायरेक्टर हैं सोनाली बोस.

प्रियंका चोपड़ा के अफेयर्स की चर्चाएं भी बीते दो दशकों से लगातार सुर्खियों में रहीं. शाहरुख खान, शाहिद कपूर, हरमन बावेजा, असीम मर्चेंट, टॉम हिडलस्टन समेत कई स्टार्स के साथ उनकी नजदीकियों के किस्से चले. प्रियंका चोपड़ा ने लगभग एक साल अमेरिकी सिंगर से अफेयर के बाद पिछले साल जोधपुर स्थित उमेद भवन में शादी रचाई. फिलहाल प्रियंका चोपड़ा अमेरिका के लॉस एंजिलिस शहर में रहती हैं.

प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है और उन्होंने Baywatch, Isn’t it Romantic? जैसी अमेरिकी फिल्मों में बड़े स्टार्स के साथ एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. सफल एक्ट्रेस होने के साथ ही प्रियंका चोपड़ा गाना भी गाती हैं और सिंगर के रूप में उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के साथ ही In My City, Exotic जैसे सिंगल्स में गाना गाया है. इनखबर टीम प्रियंका चोपड़ा को उनके 37वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देती हैं और उन्हें नित नई ऊंचाई छूने के लिए और ज्यादा मेहनत करने की अपील करती है.

Happy Birthday Priyanka Chopra: प्रियंका चोपड़ा के जन्मदिन पर देखिये उनके टॉप 10 सेक्सी सॉन्ग वीडियो

Parineeti Chopra Sexy Photo: हॉट पैंट में परिणीति चोपड़ा की इस कातिलाना अदा पर मर मिटेंगे आप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App