बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. आज बॉलीवुड एक्ट्रेस नंदना सेन अपना 50 वां जन्मदिन मना रही हैं. नंदना सेन क जन्म कलकत्ता में हुआ था. नंदना सेन अपना बचपन यूएस में बिताया. नंदना सेन नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन और बंगाली लेखक नबनीता देव सेन की बटी हैं. नंदना सेन ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म डॉल से किया था. इसके अलावा नंदना ने बॉलीवुड के साथ ही कई इंग्लिश और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है. उस दौर में नंदना सेन की हॉटनेस और बोल्डने की कोई सीमा नहीं थी. नंदना सेन ने कई फिल्मों में जबरजस्त बोल्ड सीन दिए थे.

उन्हीं में से एक थी साल 2014 में आई फिल्म रंग रसिया. इस फिल्म में नंदना सेन के साथ रणदीप हुड्डा मुख्य भूमिका में नजर आए थें. इस फिल्म में भी नंदना सेन ने कई बोल्ड सीन दिए थे, लेकिन कई फिल्में करने के बाद भी नंदना सेन बॉलीवुड जगत में अपने नाम की पहचान कायम करने में असफल ही रहीं और आखिर में उन्होंने फिल्मी जगत से दूरी बना ली. नंदना सेन ने फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी काम किया है. नंदना सेन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1997 में आई फिल्म द डॉल से की थी, जिसमें उनके काम को काफी पसंद किया गया था.

View this post on Instagram

#NandanaSen

A post shared by navel_lover (@indian_actress_forever) on

View this post on Instagram

#nandanasen #adultstarpost

A post shared by Adult 🌟 (@adult_only_50) on

इसके बाद नंदना सेन को अजय देवगन की फिल्म टैंगो चार्ली में भी देखा गया था, ये फिल्म साल 2005 में आई थी. इसी साल नंदना सेन ने अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की सबसे फेमस फिल्म ब्लैक में भी नजर आई थीं. इसके अलावा नंदना सेन अनिल कपूर के साथ फिल्म माइ वाइफ मर्डर में भी काम कर चुकी हैं. बता दें कि नंदना सेन और रणदीप हुड्डा की फिल्म रंग रसिया को साल 2008 में रिलीज होना था, लेकिन फिल्म में काफी सारे बोल्ड सीन होने के चलते सेंसर बोर्ड ने फिल्म की रिलीज डेट को टाल दिया, जिसके बाद ये फिल्म साल 2014 में रिलीज की गई.

View this post on Instagram

#nandanasen

A post shared by Manmadhans4 (@manmadhans4) on

View this post on Instagram

#nandanasen

A post shared by Actresses Universe (@hot.actressess) on

इस फिल्म में नंदना सेन एक पेंटर की प्रेरणा का किरदार निभाया था, जिसे देखकर पेंटर चित्र बनाता है और वो सभी चित्र एक-एक करके फेमस होने लगते हैं. नंदना सेन ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए बताया था कि जब इस फिल्म की कहानी उनके सुनाई गई थी, तब उनके माता-पिता वहीं पर थे और उनसे काफी लंबी बात-चीत होने के बाद उन्होंने इस फिल्म के लिए हां कहा था. नंदना सेन पढ़ाई में काफी तेज थी और उन्होंने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से लिटरेचर की पढ़ाई की. नंदना सेन ऑपरेशन स्माइल नामक ग्लोबल चिल्ड्रन एनजीओ की स्माइल एम्बेस्डर भी रही हैं. फिल्मों मे करियर ना बना पाने के कुछ समय बात नंदना सेन ने जॉन मैकिनसन से शादी कर ली.

View this post on Instagram

#NandanaSen

A post shared by navel_lover (@indian_actress_forever) on

 

Sidharth Malhotra Play Cricket Shershaah Set: फिल्म शेरशाह के सेट पर सिद्धार्थ मल्होत्रा क्रिकेट खेलते आए नजर, देखें फोटो

Sanjay Dutt KGF Chapter 2 Shoot: संजय दत्त ने शुरू की केजीएफ चैप्टर 2 की शूटिंग, अधीरा के किरदार में मचाएंगे धमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App