बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड के सबसे मशहूर और हिट डायरेक्टर में से एक हैं महेश भट्ट, जो अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. महेश भट्ट का जन्म 20 सितंबर 1948 को मुबंई (यानी की उस समय बोलने जाने वाले) बॉम्बे में हुआ था. फिलहाल महेश भट्ट इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म सड़क 2 की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं. इस फिल्म में संजय दत्त, पूजा भट्ट, आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं. ये फिल्म साल 1991 में आई फिल्म सड़क की रीमेक है. उस फिल्म का डायरेक्शन भी महेश भट्ट ने ही किया था. उस दौर में ये फिल्म काफी हिट साबित हुई थी.

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस को काफी कमाई कर के दी थी. वहीं अब दर्शकों को उनकी इस फिल्म के रीमेक का बेसब्री से इंतजार है. ये तो बात रही महेश भट्ट के प्रोफेशनल लाइफ की अब बात करते हैं उनकी पर्सनल लाइक की. प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी महेश भट्ट काफी चर्चाओं के साथ-साथ काफी विवादों में रहे हैं. महेश भट्ट ने पहली शादी अपने कॉलेज के प्यार लोरिएन ब्राइट से की थी. लोरिएन से महेश भट्ट के दो बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हैं.

मगर इन दोनों शादी ज्यादा दिन तक चल नहीं पाई और महेश भट्ट अपने बच्चों और पत्नी से अलग हो गए. फिर महेश भट्ट की लाइफ में सोनी राजदान की एंट्री हुई और उनका प्यार शादी तक पहुंचा. हालांकि जब महेश भट्ट दूसरी शादी करने वाले थे तब तक पहली पत्नी से उनका तलाक नहीं हुआ था. इतना ही नहीं महेश भट्ट ने इस शादी के लिए अपना धर्म बदला था. जी हां, सोनी राजदान से शादी करने के लिए उन्होंने हिंदू धर्म छोड़ मुस्लिम धर्म अपनाया था. दोनों की दो बेटियां हैं आलिया और शाहीन भट्ट.

इसके अलावा महेशा भट्ट का नाम परवीन बॉबी के साथ भी जुड़ चुका है. दरअसल, बताया जाता है कि सोनी राजदान से शादी के बाद उनकी लाइफ में परवीन बॉबी आईं और वो अपनी पत्नी और बेटी को छोड़ कर उनके साथ रहने लगे. उस वक्त परवीन बॉबी एक बहुत बड़ स्टार थीं, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक टीक नहीं पाया और दोनों अलग हो गए. जिसके बाद महेश भट्ट ने साल 2005 में परवीन बॉबी के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए फिल्म वो लम्हे बनाई थी.

View this post on Instagram

On the sets of Khamoshiyan..When Silence Speaks

A post shared by Mahesh Bhatt (@maheshfilm) on

View this post on Instagram

Book junkie!

A post shared by Mahesh Bhatt (@maheshfilm) on

इसके अलावा महेश भट्ट का नाम अपनी बड़ी बेटी पूजा भट्ट को लेकर काफी विवादों में भी आ चुका है. एक बार एक इंटरव्यू के दौरान महेश भट्ट ने कहा था कि अगर पूजा उनकी बेटी नहीं होती तो वो उससे शादी कर लेते. इतना ही नहीं दोनों बाप-बेटी ने स्टारडस्ट मैगजीन के लिए एक साथ एक फोटोशूट भी करवाया था, जिसमें महेश भट्ट और पूजा भट्ट एक दूसरे को किस कर रहे हैं. ये फोटोशूट भी काफी विवादों में रहा था.

View this post on Instagram

Brother and Sisters (Shaheen,Rahul & Alia)

A post shared by Mahesh Bhatt (@maheshfilm) on

Happy Birthday Roshni Walia: बॉलीवुड एक्ट्रेस रोशनी वालिया के जन्मदिन पर देखिए उनकी कुछ बेहद हॉट एंड सेक्सी फोटो – वीडियो

The Zoya Factor Box Office Collection Day 1 Prediction: सोनम कपूर–दलकीर सलमान की द जोया फैक्टर की बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार एंट्री, पहले दिन कमा सकती है इतने करोड़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App