बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ आज अपना 35 वां जन्मदिन मना रहे हैं. दिलजीत दोसांझ का जन्म 6 जनवरी 1984 को पंजाब के जालंधर में हुआ था. दिलजीत दोसांझ न सिर्फ पंजाबी सिनेमा के सुपरस्टार हैं बल्कि वे पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में भी सुपरस्टार के तौर पर पहचाने जाते हैं. साथ ही बॉलीवुड में कई हिट गानें देने और फिल्में करने के बाद उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ती ही जा रही है. आज लोग उनके बड़े दीवाने हैं. उन्होंने बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों और गानों में अपने अभिनय और संगीत का हुनर दिखा कर दमदार मुकाम हासिल किया है.

दिलजीत दोसांझ ने गायकी की शुरुआत अपने कॉलेज के प्रोग्राम और और गुरुद्वारे में गाना गाना शुरू की थी और यह सब होने के बाद दिलजीत ने पहली एलब्म इश्क दा ऊड़ा आड़ा रिलीज हुई. दिलजीत ने लेमबोर्गनी, डू यू नो, 5 तारा, मूव यू लक, हो गया ताली, प्रोपर पटोला, पैग वाला, मुंडा, पोपलीन, इक कुड़ी जिदा नाम और ब्यूटीफुल बिल्लो जैसे सुपरहिटट गाने गाकर सभी का दिल जीता है.

साथ ही दिलजीत दोसांझ ने बॉलीवुड में उड़ता पंजाब जैसी सुपरहिट फिल्म में एक्टिंग कर अहम भूमिका निभाई है और उड़ता पंजाब के अलावा अनुष्का शर्मा के साथ फिल्लौरी, गोलमाल इन न्यूयार्क, सूरमा और अर्जन पटियाला फिल्म में अभिनय किया है. इसी के साथ इन दिनों वह गुड न्यूज में दिखाई दे रहे हैं और उनकी फेवरेट स्टार करीना कपूर खान हैं.

पत्नी और बच्चों से रहते हैं दूर

वहीं अगर दिलजीत दोसांझ की निजी जिंदगी की बात की जाए तो, दिलजीत की पर्सनल लाइफ की बात करें तो कम ही लोग उनके बारे में जानते हैं. क्या आप जानते हैं वो शादीशुदा है और उनके बच्चे भी हैं ? जी हां, दरअसल दिलजीत दोसांझ अपने निजी जीवन के बारे में ज्यादा किसी से खुलकर बात नहीं करते. उनके पत्नी और बच्चे अमेरिका में रहते हैं और वो अपने करियर के लिए उनसे दूर यहां भारत में रहते हैं, लेकिन वो उनसे मिलने जाते रहते हैं. उनके दोनों बच्चे वहां रहकर अच्छी पढ़ाई कर रहे हैं. साथ ही बताया जाता है कि उनके पास खुद का एक प्राइवेट जेट भी है, जो उनके बच्चे ही देखते हैं.

फीमेल फैंस के हैं क्रश

वहीं दिलजीत दोसांझ ऐसे एक्टर हैं जो अपनी शानदार आवाज और जानदार अभिनय के साथ-साथ अपने डैशिंग लुक्स के लिए भी काफी जाने जाते हैं. दिलजीत दोसांझ अक्सर ही अपने शानदार पग वाले लुक्स से अपनी फीमेल फैंस के दिल चुराते रहते हैं. दिलजीत दोसांझ को महंगे कपड़ों, चश्मों और जुतों का काफी शौक है. बताया जाता है कि दिलजीत दोसांझ की सभी पसंददीदा सामान काफी एक्सपेंसिव होता है. इतना ही नहीं उनकी फीमेल फैंस तो उनको पंजाब का शाहरुख खान कहती हैं.

दिलजीत की पंजाबी फिल्में

वहीं दिलजीत दोसांझ पंजाब की द लायन ऑफ पंजाब, जिने मेरा दिल लुटेया, जट्ट एंड जूलिएट, साडी लव स्टोरी, जट्ट एंड जूलिएट 2, डिस्को सिंह, पंजाब 1984, मुख्तियार चड्ढा, सरदारजी, सरदारजी 2, अंबरसरीया, सुपर सिंह, सज्जन सिंह रंगरूट, छडा और जोड़ी जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं.

Happy Birthday A R Rahman: पिता के निधन के बाद ए आर रहमान ने कबूला था इस्लाम धर्म, बनना चाहते थे इंजीनियर बन गए संगीत के सम्राट

Golden Globes 2020 Live Streaming India Time: अमेरिका में आज 77वां गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड 2020 समारोह, भारत में कहां और कैसे देखें ऑनलाइन, देखें नॉमिनेशन लिस्ट और संभावित विनर्स के नाम

Nia Sharma Hot Photo Video: नागिन 4 एक्ट्रेस निया शर्मा का देखें हॉट लुक, सेक्सी वीडियो फोटो वायरल