बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र आज 8 दिसंबर को अपना 84वां जन्मदिन मना रहे हैं. धर्मेंद्र अपनी शानदार एक्टिंग और अपने अलग अंदाज से फैंस का दिलों में एक खास पहचान बना चुके हैं. धर्मेंद अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती हैं. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. धर्मेंद्र ने अपना नाम और धर्म बदलकर 13 साल छोटी एक्ट्रेस से शादी की थी.

एक समय ऐसा था जब लाखों लोग ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी पर मर मिटने को तैयार थे. 70 के दशक में हेमा मालिनी को तीन-तीन सुपरस्टार ने प्रपोज किया था हेमा मालिनी की शादी एक्टर अभिनेता जीतेंद्र से होने वाली थी. लेकिन आखिर में उन्होंने धर्मेंद्र को जीवनसाथी के रूप में चुना. 70 के दशक में संजीव कुमार और हेमा मालिनी ने अपने रिश्ते की खबरों को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थी. संजीव हेमा मालिनी के घर शादी का प्रस्ताव भेजा था, लेकिन तब हेमा मालिनी की मां ने ये कहकर रिश्ते से मना कर दिया कि अभी उनकी बेटी की शादी की उम्र नहीं है. जिसके बाद संजीव कुमार ने जितेंद्र को हेमा के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेजा.

हेमा मालिनी को शादी के लिए मनाने पहुंचे जितेंद्र का दिल उन पर आ गया. जितेंद्र ने हेमा मालिनी को प्रपोज कर दिया. उनके प्रपोजल के बाद ड्रीम गर्ल सोचने के लिए मजबूर हो गईं. उस समय धीरे-धीरे उनकी और धर्मेंद्र की नजदीकियां बढ़ने लगी थी. धर्मेंद्र शादीशुदा थे. ऐसे में हेमा मालिनी को समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या फैसला लें. जितेंद्र अपने माता-पिता को लेकर हेमा मालिनी के घर पहुंच गए. दोनों के घरवाले शादी के लिए बात कर ही रहे थे कि धर्मेंद्र का फोन आया और उन्होंने हेमा का गुस्से में कहा कि वो कोई भी फैसला लेने से पहले उनसे एक बार मिल लें.

धर्मेंद्र के फोन के बाद हेमा मालिनी फिर एक बार सोच में पड़ गईं. हेमा मालिनी की हालत देखकर जितेंद्र को डर लगने लगा कि कहीं हेमा अपना फैसला न बदल लें, इसलिए उन्होंने तिरुपति मंदिर में जाकर शादी करने का फैसला किया. हेमा इस बारे में सोच रही थीं कि जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा का फोन आया. बस फिर क्या था इस फोन के बाद उन्होंने जितेंद्र से अपना रिश्ता तोड़ दिया. जितेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी कर ली और इधर हेमा और धर्मेंद्र की लव स्टोरी अभी अधरी थी.

हेमा के माता-पिता को ये रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था क्योंकि धर्मेंद्र शादीशुदा थे. धर्मेंद्र की शादी 19 साल की उम्र में ही प्रकाश कौर से हो चुकी थी. धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी से तलाक नहीं लेना चाहते थे, इसलिए उन्होंने हेमा मालिनी के सामने शर्त रखी थी खि वो बाद में अपनी पहली पत्नी प्रकाश, बच्चों और परिवार को नहीं छोड़ेंगे. हेमा मालिनी उनसे इस कदर प्यार में पागल थीं कि उन्होंने उनकी ये शर्त मान ली.

अब यहां उनके सामने मुश्किल ये थी कि धर्मेंद्र हिंदू थे और हिंदू धर्म में दो शादी करना कानून अपराध हैं. अपनी ड्रीम गर्ल को पाने के लिए धर्मेंद्र ने मुस्लिम धर्म कबूल कर हेमा मालिनी से शादी करने का फैसला किया और इस तरह पूरी हुई दोनों की लव स्टोरी.

Also Read, ये भी पढ़ें- Twinkle Khanna Blog On Onion: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्याज वाले बयान पर एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने कसा तंज, ब्लॉग लिख बताई 5 कांदे वाली रेसिपी

Rajkummar Rao Nushrat Bharucha Next Film Chhalaang: राजकुमार राव और नुसरत भरूचा की अगली फिल्म तुर्रमखान का नाम बदलकर हुआ छलांग, दिखेगी सपनों की उड़ान

Varun Dhawan With Little Fans Photo: कुली नंबर 1 स्टार वरुण धवन ने नन्हें फैंस के साथ खिंचवाईं तस्वीरें, सोशल मीडिया पर हो रहीं वायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर