बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. आज बॉलीवुड के सुपस्टार और सभी के दिलों पर राज करने वाले दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं. अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में हुआ था. उनके पिता का नाम हरिवंश राय बच्चन था, जो कि हिंदी जगत के मशहूर कवि रह चुके हैं. इसी प्रकार अमिताभ बच्चन भी अपने पिता की तरह कविता में अच्छी पकड़ रखते हैं. इसके अलावा उनके एक छोटे भाई भी हैं जिनका नाम अजिताभ बच्चन है. हर बार की तरह इस बार भी अमिताभ बच्चन के बंगले के बाहर उनके फैंस की जबरदस्त भीड़ लग रही है और वो दिल से अपने सुपरस्टार को जन्मदिन की बधाई और शुकामनाएं दि रहे हैं.

अमिताभ बच्चन हर बार अपना जन्मदिन बेहद सादगी के साथ मनाते हैं. आज उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं, जिसमें सबसे पहले तो आप जान लिजिए कि अमिताभ बच्चन साल में दो बार अपना जन्मदिन मनाते हैं. जी हां, दरअसल अमिताभ बच्चना का जन्म एक ही जिंदगी में दो बार हो चुका है. चौंकिए मत, ये एक दम सच बात है. दरअसल साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान एक अमिताभ बच्चन के साथ एक ऐसा हादसा हुआ था, जिससे उनकी जान पर बन आई थी.

फिल्म में एक एक्शन सीन था जो अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट पर फिल्माया जाना था, लेकिन अमिताभ बच्चन ने इस सीन को खुद करने का फैसला किया और उसकी दौरान फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर उनके पेट में जोर से घूंसा मार दिया जिसके चलते वो टेबल से नीचे गिर गए और टेबल का कोना उनके पेट में जा लगा, जिससे उनके पेट की उनकी तिल्ली यानी की (Spleen) फट गई. उनके पेट से काफी खुन बह चुका था. उनको शूटिंग रोक कर आनन फानन में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया.

Also Read..

Happy Birthday Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर उनकी बेस्ट फिल्में और दमदार रोल, देखें ये खास वीडियो

जहां उनकी सर्जरी कर उनके पेट से जख्मी तिल्ली को निकाल दिया गया, लेकिन उसके बाद भी अमिताभ बच्चन की हालत नाजुक ही बनी रही. एक बार तो डॉक्टर को लगा कि वो अब नहीं रहे, जिसके बाद डॉक्टर ने उनके दिल में एड्रेनलिन इंजेक्शन दिया, जिसके कुछ समय बात अमिताभ बच्चन को होश आ गया. बस तब से 2 अगस्त को सब उनका उनके दूसरे जन्म की बधाई देने लेगे. इसके एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया था कि वो टीबी और हेपेटाइटिस बी से पीड़ित है, जिसके चलते उनके लिवर का 75 फीसदी हिस्सा खराब हो चुका है और वो केवल 25 फीसदी लिवर के सहारे जी रहे हैं.

ये इस वजह से हुआ क्योंकि इस बीमारी के कुछ समय तक उनको पता नहीं था कि इस बीमारी का इलाज भी होता है. बता दें कि अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 1969 में आई फिल्म सात हिंदुस्तानी से की थी. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में कई फिल्में कीं, लेकिन वे सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं, जिसके बाद वो काफी निराश भी हुए, लेकिन कौन जानता था कि एक दिन यह इंसान सदी का महानायक कहलाएगा.

View this post on Instagram

Off to THE WEDDING

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

Kainaat Arora Hot Photoshoot Video: कायनात अरोड़ा का हॉट फोटोशूट वीडियो, कोई भी फंस जाएगा इन सेक्सी अदाओं के जाल में

Manisha Koirala Hot Video: मनीषा कोइराला के हॉट वीडियो में एकदम बिंदास रूप देख आप भी हो जाएंगे दीवाने

Genelia D’Souza Sexy Video: जेनेलिया डिसूजा का शॉर्ट ड्रेस में जबरदस्त सेक्सी लुक कर देगा आपको दीवाना, देखें बोल्ड वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App