Happy Birthday Amitabh Bachchan

नई दिल्ली.  बॉलीवुड के शहंशाह आज अपना 79वां जन्मदिन (Happy Birthday Amitabh Bachchan) मना रहे हैं। अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में प्रसिद्ध कवि हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के घर हुआ था। 5 दशकों से अधिक के बॉलीवुड करियर के साथ, वह अपने कौशल अभिनय कौशल और शक्तिशाली व्यक्तित्व के साथ बॉलीवुड  पर राज कर रहे हैं। उन्होंने अभिनेत्री जया बच्चन से शादी की है और बेटी श्वेता बच्चन नंदा और बेटे अभिषेक बच्चन के पिता हैं।

एक प्रशंसक ने एक कविता में अमिताभ की यात्रा का सारांश दिया, जिसमें उनके परिवार के सदस्यों का उल्लेख भी शामिल था, जैसे कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन, मां तेजी बच्चन, बेटी श्वेता नंदा और पोती आराध्या बच्चन। उनकी प्रतिष्ठित फिल्मों, जैसे शोले, दीवार, जंजीर और मुकद्दर का सिकंदर के संदर्भ भी थे।

अमिताभ सभी बाधाओं के खिलाफ मजबूती से खड़े हुए

एक अन्य प्रशंसक ने एक कविता सुनाई कि कैसे अमिताभ सभी बाधाओं के खिलाफ मजबूती से खड़े हुए और कैसे वह सभी के दिलों में एक विशेष स्थान रखते हैं। अभिनेता स्पष्ट रूप से भावुक थे और उन्होंने हाथ जोड़कर अपना आभार व्यक्त किया।

अमिताभ ने 2000 में KBC के साथ टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की

अमिताभ ने 2000 में कौन बनेगा करोड़पति के साथ टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की और इसके सभी सीज़न की मेजबानी की, तीसरे को छोड़कर, जिसे शाहरुख खान ने होस्ट किया था। पिछले साल, एक ब्लॉग पोस्ट में, उन्होंने कहा था कि जब केबीसी पहली बार शुरू हुआ था, तब उनके, क्रू और श्रोताओं द्वारा ‘इतनी सारी गलतियाँ’ की गई थीं।

“लेकिन हम उन पर काबू पा लेते थे, धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से … उस समय केबीसी की अवधि 45 मिनट थी, फिर शो के एक घंटे को पूरा करने के लिए विज्ञापन टूट जाता है … जब रिकॉर्डिंग में प्रवाह आता है, तो हम बंद हो जाते हैं रीयल-टाइम में रिकॉर्डिंग… 45 मिनट!!! वह कुछ था … अब, निश्चित रूप से, विस्तारित समय और खेल के कई अन्य पहलुओं के साथ इसमें बहुत अधिक समय लगना शुरू हो गया है, ”उन्होंने लिखा।

केबीसी 13 का प्रीमियर अगस्त में हुआ था और केवल एक प्रतियोगी, हिमानी बुंदेला, अब तक ‘करोड़पति’ बनी हैं। इस सीजन में हर शुक्रवार को सेलिब्रिटी मेहमान भी आते हैं। रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा को हालिया शानदार शुक्रावर एपिसोड में देखा गया था। उन्होंने कैंसर से पीड़ित बच्चों के लिए पैसे जुटाए।

रकुल प्रीत ने जन्मदिन पर, अभिनेता जैकी भगनानी के साथ अपने रिश्ते पर लगाई मुहर, इंस्टाग्राम के जरिए दी फैंस को खुशखबरी

Super Dancer Chapter 4 Grand Finale : फ्लोरिना गोगोई ने जीती ट्रॉफी, पृथ्वीराज बने फर्स्ट रनरअप

Qutub Minar was built by Vikramaditya: कुतुबुद्दीन ऐबक ने नहीं विक्रमादित्य ने बनवाया था दिल्ली का कुतुबमीनार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर