नई दिल्लीः अपनी क्यूटनेस और बोल्ड स्टाइल से लाखों दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज 25 साल की हो गई हैं. जी हां 15 मार्च यानि आज आलिया भट्ट का जन्मदिन है. इंडियन एक्ट्रेस आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च, 1993 को हुआ था. आलिया भट्ट का नाम आज बॉलीवुड की सबसे मशहूर और टैलेंटेड अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार है. खूबसूरती के साथ-साथ टैलेंटेड आलिया भट्ट की बड़ी फैन फॉलोविंग है. आलिया जहां भी जाती हैं, मीडिया की नजर में रहती हैं.

यह बात तो बहुत से लोग जानते हैं कि आलिया भट्ट ने करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपना फिल्मी करियर शुरूआत की थी और इस फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग की बदौलत उन्होंने बॉलीवुड में सफल अभिनेत्रियों की फेहरिस्त में जगह बनाई है. लेकिन यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि आलिया भट्ट सबसे पहले बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस 1999 में अक्षय और प्रीति जिंटा की फिल्म ‘संघर्ष’ में नज़र आईं थीं. इस फिल्म में आलिया भट्ट ने प्रीति जिंटा के बचपन का रोल किया था. 

आलिया भट्ट के दोस्त बताते हैं कि उनका निकनेम आलू है यानी उन्हें उनके घरवाले प्यार से आलू ही कहकर बुलाते हैं. आलिया भट्ट का नाम उन एक्ट्रेसों में शामिल है जिन्होंने सबसे कम उम्र में सबसे ज्यादा हिट फिल्में देकर कामयाबी हासिल की है. आलिया भट्ट ने जब ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, उस वक्त वो महज 19 साल की थी. इसके बाद से आलिया भट्ट हर दिन केवल आगे ही बढ़ी है. हाल ही में आई उनकी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस के पुरस्कार से भी नवाजा गया है. इसके अलावा बद्रीनाथ का दुल्हनिया ने भी बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाया है. आलिया भट्ट इतनी कम उम्र में कामयाबी हासिल कर करीब 2 मिलियन डॉलर की मालकिन बन चुकी हैं, साथ ही उन्होंने खुद का घर भी खरीद लिया है, जिसमें वो अपनी बहन के साथ रहती हैं.

विराट कोहली की 2 साल पुरानी टी-शर्ट पहने दिखीं अनुष्का शर्मा, फोटो ने इंटरनेट पर मचाया धमाल

Video: आमिर खान के बर्थडे पर कैटरीना कैफ ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया ऐसा वीडियो कि मच गई खलबली

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App