मुंबई: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के लिए 14 मार्च का दिन बेहद खास है. दरअसल आज आमिर खान का जन्मदिन है. आमिर खान आज अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रहे हैं. आमिर खान का नाम बॉलीवुड के तीन जाने मानें खान में लिया जाता है यानि सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान. 2016 में आई फिल्म दंगल ने बॉक्स ऑफिस में कई रिकॉर्ड कायम किए. अब आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ जल्द ही बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड अपने नाम करने आ रही है. आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था. आमिर खान ने अपने जन्मदिन के अवसर पर इंस्टाग्राम पर भी डेब्यू करते हुए अपना अकाउंट बना लिया है. खास बात यह है कि कुछ ही घंटों में आमिर खान के हजारों फॉलोवर्स हो गए हैं. आमिर खान के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनके बारें में आप शायद ही जानते होंगे.

आमिर खान एक फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. जी हां आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन एक फ़िल्म निर्माता थे, जबकि उनके दिवंगत चाचा, नासिर हुसैन एक फ़िल्म निर्माता के साथ-साथ एक फिल्म निर्देशक भी थे. आमिर खान का पूरा नाम मोहम्मद आमिर हुसैन खान है, लेकिन बॉलीवुड जगत में उन्हें आमिर खान के नाम से ही जाना जाता है. यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि आमिर खान ने 8 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म ‘यादों की बारात’ में काम किया था.

खास बात यह है कि आमिर खान बचपन में गर्ल्स स्कूल में पढ़े हैं उस स्कूल में पांचवी कक्षा तक लड़के भी पढ़ सकते थे और यही वजह थी कि आमिर खान की फ्रेंड लिस्ट में लड़के कम और लड़कियां ज्यादा होती थीं. आमिर खान बचपन में पढ़ने के काफी शौकीन थे और उन्हें लड़किया भी ऐसी ही पसंद थी जिनमें सेंस आॅफ ह्यूमर अच्छा हो. इसके बाद आमिर खान ने 1 मार्च 1988 में आई फिल्म कयामत से कयामत तक से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में जूही चावला आमिर के साथ ली़ड रोल में थीं. तब से लेकर अब तक आमिर खान बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दे चुके हैं. 

अभिनेत्री उपासना सिंह को होटल की बजाय देर रात सुनसान जगह पर ले गया ड्राइवर और…

‘तेरा इमोशनल अत्याचार’ अमित त्रिवेदी और अमिताभ भट्टाचार्य ने गाया था, पर 9 साल छुपाया क्यों ?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App