बॉलीवुड डेस्क,मुंबई. 92वें ऑस्कर अवार्ड में भारत की तरफ से जोया अख्तर के निर्देशन में बनी आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की फिल्म गली ब्वॉय की ऑफिशियल एंट्री हो गई है. इस बात की जानकारी फरहान नख्तर ने ट्विटर पर शेयर करके दी है. फरहान ने लिखा कि गली ब्वॉय फिल्म को 92वें ऑस्कर अवार्ड के लिए भारत ने चयनित किया है. इस बात की काफी खुशी हो रही है. बता दें फिल्म अभी नॉमिनेट नहीं हुई है अगर फिल्म को नॉमिनेशन में जगह मिलती है तो इसे विदेशी भाषा में दिखाई जाएगी.

रिपोर्ट की माने तो आयुष्मान खुराना की अंधधुन, आर्टिकल 15, बधाई हो, वरुण धवन की बिल्ला जैसी फिल्मों को भारत ने नॉमिनेट किया था लेकिन गली ब्वॉय इस रेस में आगे रही. फिल्म गली ब्वॉय की कहानी एक गरीब लड़के की है जो एक रैपर बनना चाहता है लेकिन उसके जीवन में काफी मुश्किलें आती हैं और किस तरह से वह अपनी जिंदगी को रैप के जरीए सुनाता है और एक फेमस रैपर बनता है.

फिल्म की डायरेक्टर जोया अख्तर है. स्क्रिप्ट राइटर रीमा कागती हैं, इस फिल्म को रितेश सिधवानी ने प्रोड्यूश किया है, वहीं कास्ट की बात करें तो फिल्म में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, कल्की कोचलीन, सिद्धार्थ चतुर्वेदी, विजय राज नजर आएं थे. फिल्म को काफी पसंद किया गया था. कमाई भी काफी अच्छी रही. इस फिल्म पूरे वर्ल्ड वाइड में 238 रुपये तक की कमाई की थी.

AndhaDhun, Article 15, Badhaai Ho, Badla Competing For Oscar Entry: ऑस्कर एंट्री के लिए अंधाधुन, बधाई हो, आर्टिकल 15 और बदला से लेकर कतार में हैं ये 28 फिल्में

Moti Bagh Documentary Film Nominated For Oscar Awards: बुजुर्ग किसान के संघर्ष पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म मोतीबाग ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर