बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. अमेरिकन टीवी शो ‘ग्रेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 8 का इंतजार ब खत्म होने वाला है. इस आठवें सीजन में 6 एपिसोड हैं और एचबीओ पर हर हफ्ते एक एपिसोड जारी किया जाएगा. वहीं इसका दूसरा एपिसोड 21 अप्रैल को टेलीकास्ट होगा. इस आने वाले सीजन का फिल्मांकन आधिकारिक रूप से 23 अक्टूबर 2017 को शुरू हुआ था. वहीं इसके फाइनल शो की तैयारी के लिए टीम को लगभग दो साल का समय लगा. आगर आपके पास एक लंबा सारांश पढ़ने के लिए समय या ताकत नहीं है, तो गेम ऑफ थ्रोंस सीजन 8 के पहले एपिसोड से 6 मुख्य हाइलाइट्स आप यहां पढ़ सकते हैं.

1. शो के दौरान सभी स्टार्क भाइयों और बहनों का पुनर्मिलन लिंगरी और आर्य, आर्य और द हाउंड, टायरियन और सांसा आपके रोंगटे खड़े कर देगा.

2. इसके अलावा तूरमुंड अभी जिंदा है. जी हां, आपने सही पढ़ा. शो के सीजन 7 के अंत में फैंस ने सोचा कि ड्रैगन की दीवार को नष्ट करने के बाद उसकी मृत्यु हो गई. हालांकि वो पहले एपिसोड में एक सीक्वेंस में दिखाई देंगे.

3. सैमवेल टैली ने जॉन को बताया कि वो खराब आदमी नहीं है, बल्कि लयाना स्टार्क और रैगर गर्गेन के बेटे हैं. साथ ही वो एगॉन तारगेरेन उर्फ सिंहासन का असली उत्तराधिकारी है.

4. वहीं जॉन स्नो अपने दम पर एक अजगर की सवारी करता है, जो बहुत विशाल और आश्चर्यजनक होता है. फैंस की अपनी एक सोच होती है कि इस सीजन में राइडिंग ड्रोगन मर सकता है.

5. किंग्स लैंडिंग के लिए गोल्डन कंपनी के जहाज लाने के साथ ही यूरोन ग्रेयोज ने आखिरकार क्वीन क्रेसी का दिल जीत लेता है, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि ब्रॉन को अपने भाइयों को मारने के लिए कहता है अगर वें जीवित रहते हैं तो.

6. वहीं एपिसोड के आखिर में जैमे को विंटरफेल में पहुंचते हुए देखा जाता है, जहां उसकी नज़र चोकर को पकड़ लेती है, जिसे वो बच्चा होने पर अपंग करता है.

बता दें कि गेम ऑफ थ्रोन्स को लेकर सोशल मीडिया पर ढेर सारी बातें होती हैं. इन बातों में शो के लिए कॉन्सपेरेसी थ्योरी, फेवरेट कैरेक्टर्स और सीन्स को लेकर देशभर में फैंस बातें करते हैं. वहीं भारत के मुंबई में ग्रेम ऑफ थ्रोन्स को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. इसके बाद दिल्ली में इसके सबसे ज्यादा फैंस आपको मिलेंगे. वहीं तीसरी नंबर पर बैंगलुरु, चौथे पर हैदराबाद और पांचवे नंबर पर चेन्नई को गिना जाता है जहां पर इस शो की पॉपुलैरिटी सबसे ज्यादा देखने और सुनने को मिलती है.

Game of Thrones season 8 Premiere: बॉलीवुड सिलेब्रिटी समेत देशभर में लोगों पर चढ़ा गेम ऑफ थ्रोन्स का खुमार, भारत में कल सुबह हॉट स्टार पर सीजन 8 होगा प्रीमियर, जानें फुल डिटेल

Game of thrones season 8: गेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 8, कब कहां और कैसे देखें, यहां मिलेगी पूरी डिटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App