बॉलीवुड डेस्क, मुंबईः भले दिल्ली समेत देशभर में लोग गर्मी से परेशान हों, लेकिन हर किसी की जुबां पर आजकल यही बात है कि विंटर इज कमिंग. जी हां…यह लाइन दुनिया के सबसे पॉप्युलर टीवी सीरीज ग्रेम ऑफ थ्रोन्स की है जिसका अंतिम सीजन यानी आठवां सीजन आज यानी 14 अप्रैल को अमेरिका में शाम 9 बजे ब्रॉडकास्ट होगा. भारतीय समायुनसार यह सुबह 6:30 बजे Hotstar.com पर प्रसारित किया जाएगा.

हालांकि, भारत में टीवी पर देखने की ख्वाहिश रखने वाले गेम ऑफ थ्रोन्स के फैन को थोड़ा इंतजार करना होगा. भारत में 16 अप्रैल की रात 10:30 बजे Star World, Star World HD aऔर Star World Premiere HD पर यह ब्रॉडकास्ट किया जाएगा.

भारत में गेम ऑफ थ्रोन्स को लेकर फैन्स में जबरदस्त दीवानगी देखने को मिल रही है. न सिर्फ आम लोग, बल्कि बॉलीवुड सिलेब्रिटीज भी जीओटी सीजन 8 का काफी इंतजार कर रहे हैं. ब्रह्मास्त्र, ये जवानी है दीवानी और वेक अप सिड जैसी फेमस फिल्में बना चुके अयान मुखर्जी ने इंस्टाग्राम पर गेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 7 के अंतिम एपिसोड का आखिरी सीन का फोटो शेयर करते हुए लिखा- काफी उत्साहित हूं जीओटी सीजन 8 के लिए. उसी तरह हैप्पी भाग जाएगी और कॉकटेल जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस और मॉडल डायना पेंटी ने भी गेम ऑफ थ्रोन्स को लेकर अपनी दीवानगी सोशल मीडिया पर जाहिर की.

मालूम हो कि अमेरिका समेत दुनियाभर में गेम ऑफ थ्रोन्स के अंतिम सीजन का बड़ी बेसब्री से इंतजार हो रहा है. जोन स्नो, डायनेरिस टारगेरियन, सर्सी लाइनेस्टर, आर्या स्टार्क, टिरीयन लाइनेस्टर, सान्सा स्टार्क, ब्रैन स्टार्क, ब्रिएन ऑफ टार्थ, जोराह मोरमोंट समेत गेम ऑफ थ्रोन्स के बाकी किरदारों के चाहने वाले उनके दुनियाभर कै फैंस उस पल के इंतजार में हैं कि आखिरकार किसके सिर ताज सजेगा और राजगद्दी के खेल में किसकी जीत होगा.

मालूम हो कि भारत में गेम ऑफ थ्रोन्स का लोगों में इतना क्रेज है कि एक सर्वे के मुताबिक, गेम ऑफ थ्रोन्स बेब सीरीज का हर चौथा दर्शक भारतीय है यानी Game of Thrones को सबसे ज्यादा देखने वालों में भारत को चौथा स्थान हासिल है. पहले सीजन से ही भारत समेत दुनियाभर में इसे खूब पसंद किया जाता रहा है और हैं. गेम ऑफ थ्रोन्स का आठवां सीजन 14 अप्रैल 2019 को शुरू होगा और 6 एपिसोड के बाद 19 मई को खत्म होगा.

Game of Thrones season 8 में कुल 6 एपिसोड होंगे. गेम ऑफ थ्रोन्स के प्रड्यूसर्स ने बताया है कि जीओटी सीजन 8 का पहला एपिसोड 54 मिनट, दूसरा 58, तीसरा 60, चौथा 78, पांचवां 80 और छठा 80 मिनट का होगा.

Jet Airways Flight Cancel: जेट एयरवेज को बड़ा झटका, 1100 पायलट बोले- नहीं उड़ाएंगे फ्लाइट, सोमवार से परिचालन पर पड़ेगा असर

PM Narendra Modi Nomination Date: वाराणसी में 26 अप्रैल को रोड शो कर लोकसभा चुनाव 2019 का नामांकन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App