नई दिल्ली. अपने हालिया वीडियो ‘टू इंडियाज’ के लिए प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, लोकप्रिय भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक आदित्य झा ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कॉमेडियन-अभिनेता ने अमेरिका में आयोजित एक कार्यक्रम में देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। बेखबर के लिए, वीर दास ने हाल ही में एक हॉर्नेट के घोंसले में हलचल मचा दी, जब उन्होंने ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ खंड के तहत देश के भीतर विरोधाभास के बारे में एक मोनोलॉग दिया।

छह मिनट के वीडियो में, दास देश के द्वंद्व के बारे में बात करते हैं और भारत के कुछ सबसे सामयिक मुद्दों का उल्लेख करते हैं, जिनमें COVID-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई, बलात्कार की घटनाएं, कॉमेडियन के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसानों के विरोध तक शामिल हैं। वीडियो जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स में उनके प्रदर्शन का है।

FIR against comedian Vir Das

 

कंगना रनौत का विवादित बयान

इससे पहले दिन में, अभिनेत्री कंगना रनौत ने दास की ‘भारतीय पुरुष दिन में महिलाओं की पूजा करने और रात में उनके साथ सामूहिक बलात्कार’ करने वाली टिप्पणी के लिए उन्हें फटकार लगाई। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर, कंगना ने लिखा, “जब आप सभी भारतीय पुरुषों को सामूहिक-बलात्कारी के रूप में सामान्यीकृत करते हैं, तो यह दुनिया भर में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद और बदमाशी को बढ़ावा देता है … खरगोश वे ऐसे ही मरने के लिए बाध्य हैं …’ उन्होंने भूख के कारण लाखों लोगों की मौत के लिए भारतीयों की सेक्स ड्राइव / प्रजनन क्षमता को दोषी ठहराया … पूरी जाति को लक्षित करने वाला ऐसा रचनात्मक कार्य नरम आतंकवाद है … के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। ऐसे अपराधी @virdas।”

वीर दास ने अपने ट्विटर पर एक आधिकारिक बयान जारी

मंगलवार को चल रहे विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए, वीर दास ने अपने ट्विटर पर एक आधिकारिक बयान जारी कर लोगों से वीडियो के संपादित अंशों के लिए नहीं पड़ने के लिए कहा और वीडियो बनाने के पीछे अपने इरादे को भी साझा किया। उन्होंने लिखा, “यूट्यूब पर मेरे द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो पर एक बड़ी प्रतिक्रिया हुई है। वीडियो दो अलग-अलग भारत के द्वंद्व के बारे में एक व्यंग्य है जो अलग-अलग काम करता है। जैसे किसी भी देश में प्रकाश और अंधेरा होता है, उसके भीतर अच्छाई और बुराई होती है। इनमें से कोई भी रहस्य नहीं है।”

“वीडियो हमसे अपील करता है कि हम यह कभी न भूलें कि हम महान हैं। जो हमें महान बनाता है उस पर ध्यान केंद्रित करना कभी बंद न करें। यह एक ऐसे देश के लिए तालियों के विशाल देशभक्तिपूर्ण दौर में समाप्त होता है जिसे हम सभी प्यार करते हैं, विश्वास करते हैं और जिस पर हमें गर्व है। कि हमारे देश में सुर्खियों से कहीं बढ़कर है, एक गहरी सुंदरता। यही वीडियो का सार है और तालियों की गड़गड़ाहट का कारण है।”

Rajkumar Rao-Patralekha Wedding: दुल्हन बनीं पत्रलेखा की चुनरी पर था राजकुमार राव के लिए ख़ास मैसेज

Rakul Preet Singh to Play a Condom-Tester in Chhatriwali: फिल्म में निभा रही है ऐसा किरदार

Reshuffle in Rajasthan cabinet after 21 Nov जल्द होगा राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल-विस्तार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर