Friday, July 1, 2022

भारती सिंह की बढ़ी मुश्किलें, दाढ़ी-मूंछ पर मजाक करने के चलते दर्ज हो गई FIR

मुंबई, कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 295-A के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. SGPC ने ये FIR ने दर्ज करवाई है. भारती ने दाढ़ी और मूंछ पर जोक मारा था जिसके बाद सिख समुदाय उनसे नाराज हो गया था. इससे पहले दाढ़ी मूंछ को लेकर भारती के कमेंट पर लोगों ने जमकर विरोध भी किया था.

दरअसल, भारती ने अपने एक शो में दाढ़ी-मूंछों पर एक मजाक किया था, जिसपर अब सिख समुदाय के लोग आपत्ति जता रहे हैं. इस मज़ाक के चलते उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा था. इस मामले को लेकर अमृतसर के सिख संघटनों ने भारती सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था. मामला बढ़ने के बाद भारती ने हाथ जोड़कर सिख समुदाय से माफी भी मांगी थी और वीडियो भी जारी किया था, लेकिन लोगों का विरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है.

कॉमेडियन से नाराज़ है सिख समुदाय

कॉमेडियन भारती सिंह का एक मज़ाक अब उनपर ही मुसीबत बन गया है. उन्होंने पिछले दिनों सिख समुदाय को लेकर एक मज़ाक किया था जिसपर अब सिख समुदाय नाराज़ दिख रहा है. दरअसल कॉमेडी क्वीन ने पिछले दिनों अपने शो पर दाढ़ी-मूंछों को लेकर मज़ाक किया था. जहां भारती ने कहा था कि, ‘दाढ़ी-मूंछ क्यों नहीं चाहिए. दूध पीने के बाद दाढ़ी मुंह में डालों तो सेवइयों का टेस्ट आता है. मेरी काफी सारी फ्रेंड्स जिनकी अभी शादी हुई है वो सारा दिन दाढी-मूंछ से जुएं निकालने में बिजी रहती हैं.’ अब उनका यही मज़ाक विवादों में घिर गया है.

भारती के खिलाफ हुआ प्रदर्शन

दाढ़ी-मूंछों को लेकर किये गए इस मज़ाक के खिलाफ अब अमृतसर में कुछ सिख समुदाय के लोग भारती के खिलाफ प्रदर्शन करते भी नज़र आ रहे हैं. हालांकि भारती सिंह ने अपने इस मज़ाक को लेकर बाद में माफ़ी भी मांगी थी लेकिन बावजूद इसके ये विवाद अब भी थमता नज़र नहीं आ रहा है. कॉमेडी क्वीन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो साझा करते हुए उसमें अपने इस बयान को लेकर जवाब दिया था. जहां उन्होंने अपने इस बयान पर तर्क दिया कि वह पंजाबी के लिए नहीं बोला गया है कि वो दाढ़ी रखते हैं और परेशानी होती है. मैं जनरल बोल रही थी. साथ ही उन्होने अपने मज़ाक पर क्षमा भी मांगी है.

 

एससीओ की आतंकवाद के मुद्दे पर आज अहम बैठक, भारत के अलावा पाकिस्तान चीन और रूस भी लेंगे हिस्सा

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->