Monday, January 30, 2023

Boycott Liger : ‘भगवान के लिए छोड़ दो मुझे’, गाने में ‘रेप सीन’ के डायलॉग से मचा बवाल

नई दिल्ली : बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक इस समय बॉयकॉट का ट्रेंड तेज है. सोशल मीडिया पर हर दूसरी फिल्म और स्टार का बॉयकॉट किया जा रहा है. हाल ही में अक्षय आमिर की फिल्मों का बॉयकॉट किया गया था. जिसके बाद अब विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे की अपकमिंग फिल्म के एक गाने का जमकर विरोध किया जा रहा है. गाने के अंदर एक डायलॉग का इस्तेमाल किया गया है जिसे लेकर सोशल मीडिया यूज़र्स काफी भड़के हुए नज़र आ रहे हैं.

गाने ने बवाल मचा दिया

विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे की फिल्म लाइगर के गाने ने बवाल मचा दिया है. दरअसल ये आफत फिल्म के गाने ‘आफत’ पर मची है. फिल्म का गाना आफत सोशल मीडिया पर विवाद खड़े कर रहा है. ये बवाल मचा है गाने में रेप सीन के डायलॉग ‘भगवान के लिए छोड़ दो मुझे, छोड़ दो छोड़ दो मुझे’ को लेकर. दरअसल ये डायलॉग आम तौर पर फिल्मों में ही रेप सीन्स पर दिखाया जाता है. आमतौर पर इन फिल्मों में पुरानी फिल्मों के नाम शामिल हैं. ये कॉमन डायलॉग है जिसे आपने हर दूसरी हिंदी फिल्म में पाया होगा. लेकिन अब इसी एक लाइन को लेकर सोशल मीडिया यूज़र्स ने नाराज़गी जताई है.

ट्रोल कर रहे यूजर्स

सोशल मीडिया यूजर्स गाने को ट्रोल कर रहे है. एक यूजर का कहना है इस गाने को हर एडल्ट फिल्म की ओपनिंग में होने की जरूरत है. लोगों ने गाने के लिरिक्स को लेकर इससे यंग जनरेशन पर पड़ने वाले प्रभावों पर चिंता जताई है. एक यूजर ने लिखा- ‘मैं स्पीचलेस हूं. बॉलीवुड लगातार निराश कर रहा है. हर लिरिक्स में लड़कियों को किसी चीज की तरह परोसा जाता है.’ अब ऐसे ही ये पूरा गाना ट्रोल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि गीतकारों के अंदर की क्रिएटिविटी मर चुकी है.

लाइगर को भी बायकॉट करने की मांग

वहीं दूसरी ओर कई यूजर्स ने लाल सिंह चड्ढा की तरह लाइगर को भी बायकॉट करने की मांग की है. एक यूज़र ने लिखा – कैसे उन्होंने सोचा कि कूल मॉर्डन सॉन्ग के बीच में रेप सीन का ऐसा डायलॉग डालें. वहीं एक अन्य यूज़र के मुताबिक, इसे जरा भी स्वीकार नहीं किया जा सकता. बढ़ते विवाद के बाद मेकर्स की आफत कितनी बढ़ती है ये तो आने वाले दिनों में पता चल ही जाएगा. मेकर्स फिल्म के गाने के ये लाइनें हटाते हैं या नहीं, देखना होगा.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news