बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. Femina Miss India 2019 Suman Rao, Shivani Jadhav, Shreya Shanker, Sanjana Vij Runner Up: फेमिना मिस इंडिया 2019 के विनर का ऐलान हो गया है. राजस्थान की सुमन राव ने बाकी कंटेस्टेंट को पछाड़ते हुए फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया है और मिस इंडिया 2019 के तौर पर वह इस साल थाइलैंड के पटाया में होने वाले मिस वर्ल्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व  किया है. फेमिना मिस इंडिया 2019 में दूसरे नंबर पर रहीं छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव रहीं जो इस साल मिस ग्रांड इंटरनेशनल में भारत को रिप्रेजेंट किया. तीसरे स्थान पर यानी सेकेंड रनर अप रहीं बिहार की श्रेया शंकर. श्रेया शंकर मिस युनाइटेड कंटीनेंट ब्यूटी कॉन्टेस्ट जाएंगीं और भारत को रिप्रेजेंट करेंगी. तेलंगाना की संजना विज. संजना विज रनर अप रहीं. मालूम हो कि फेमिना मिस इंडिया 2019 फिनाले की टॉप 6 फाइनलिस्ट थीं- यूपी की शिनांता चौहान, धत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव, असम की ज्योतिश्मिता बरुआ, बिहार की श्रेया शंकर, तेलंगाना की संजना विज और राजस्थान की सुमन राव.

शनिवार रात 8 बजे फेमिना मिस इंडिया 2019 फिनाले शुरू हुआ जिसे करन जौहर, मनीष पॉल और पूर्व मिस यूनिवर्स मानुषी छिल्लर होस्ट किया. इस बीच विकी कौशल ने अपनी फिल्म उरी के गाने और नोरा फतेही ने अपने आइटम सॉन्ग पर परफॉर्म किया. कंटेस्टेंट के एफबीबी राउंड का हुआ जिसके बाद विनर का ऐलान कर दिया गया. 

नई मिस इंडिया सुमन राव को फेमिना मिस इंडिया 2018 अनुकृति वास ने ताज पहनाया. फैमिना मिस इंडिया ग्रांड बता दें कि Missosology के एक्सपर्ट साल 1999 से हर एक बड़े ब्यूटी पीजेंट का विश्लेषण कर रहे हैं. फेमिना मिस इंडिया 2019 का खिताब सुमान राव ने अपने नाम किया. फेमिना मिस इंडिया 2019 में दूसरे नंबर पर रहीं छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव रहीं जो इस साल मिस ग्रांड इंटरनेशनल में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी. तीसरे स्थान पर यानी सेकेंड रनर अप रहीं बिहार की श्रेया रंजन. श्रेया रंजन मिस युनाइटेड कंटीनेंट ब्यूटी कॉन्टेस्ट जाएंगीं और भारत को रिप्रेजेंट करेंगी.

फेमिना मिस इंडिया 2019 ब्यूटी पीजेंट का आयोजन मुंबई के सरदार वल्लभ भाई स्टेडियम में किया जा रहा है. शाम 8 बजे से ब्यूटी पीजेंट की शुरुआत हुआ. जिसके कुछ समय बाद मिस इंडिया का खिताब जीतने विनर की घोषणा किया गया. इस साल फेमिना मिस इंडिया ग्रांड फिनाले को मशहूर फिल्म डायरेक्टर करण जौहर और फैशन डिजाइनर मनीष मलहोत्रा होस्ट करने जा रहे हैं. ब्यूटी पीजेंट के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और विक्की कौशल स्टेज पर धमाकेदार परफोर्मेंस देंगे.

मुंबई में आयोजित फेमिना मिस इंडिया 2019 में उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान, नागालैंड की मरीना किहो, आंध्र प्रदेश की निकिता तनवानी, पंजाब की हरनाज कौर, हिमाचल प्रदेश की गरिमा वर्मा, राजस्थान की सुमन राव, तेलंगाना की संजना विज, कर्नाटक की आशना बिष्ट, छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव, महाराष्ट्र की वैष्णवी अंधाले, सिक्किम की सैंग डोमा तमांग, वेस्ट बंगाल की सुष्मिता रॉय, मिजोरम की ललनुंथरी रुआललेंग, उत्तराखंड की सिद्धी गुप्ता, गोवा की शास्त्रा शेट्टी, जम्मू कश्मीर की मेघा कौल, हरियाणा की सोनल शर्मा, तेलंगाना की संजना विज, नई दिल्ली की मानसी सहगल, असम की ज्योतिश्मिता बरुआ, अरुणाचल प्रदेश की रोशनी डाडा, बिहार की श्रेया शंकर, झारखंड की चित्रप्रिया सिंह, केरल की लक्ष्मी मेनन, मध्य प्रदेश की गरिमा यादव, मणिपुर की उर्मिला शागोलसेम, ओडिशा की शीतल साहू, त्रिपुरा की जयंती रियांग और तमिलनाडू से रुबैया एसके ने 30 फाइनलिस्टों में अपनी जगह बनाई है.

यहां देखें Femina Miss India Grand Finale 2019 LIVE Updates:

12:50 am – फेमिना मिस इंडिया 2019 ब्यूटी कॉन्टेस्ट में छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव को फेमिना मिस ग्रांड 2019 चुनी गई हैं.

12:18 am- फेमिना मिस इंडिया की सेकंड रनर अप रहीं बिहार की श्रेया शंकर. उन्होंने फेमना मिस इंडिया 2019 में तीसरा स्थान हासिल किया.

12:15 am- तेलंगाना की संजना विज फेमिना मिस इंडिया 2019 की रनर अप हैं और विनर राजस्थान की सुमन राव के बाद दूसरे नंबर पर रहीं.

11:55 pm-  राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया 2019 का खिताब जीत लिया है. राजस्थान की सुमन राव मिस इंडिया 2019 हैं.

11:40 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 विनर का ऐलान कभी भी  हो सकता है. टॉप 6 फाइनलिस्ट के नामों की घोषणा हो चुकी है जिसमें बिहार, यूपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़, असम और तेलंगाना की ब्यूटी क्वीन्स हैं.

11:20 pm- फेमिना मिस इंडिया के टॉप 6 फाइनलिस्ट का ऐलान हो गया है जिनमें उत्तर प्रदेश की शिनांता चौहान, धत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव,  असम की ज्योतिश्मिता बरुआ, बिहार की श्रेया शंकर, तेलंगाना की संजना विज और राजस्थान की सुमन राव हैं. 

Femina Miss India 2019 Top 6
Shinata Chauhan of Uttar Pradesh
Shivani Jadhav of Chhattisgarh
Jyotishmita Baruah of Assam
Shreya Shanker of Bihar
Sanjana Vij of Telangana
Suman Rao of Rajasthan

11:15 pm- विकी कौशल और नोरा फतेही के धमाकेदार परफॉर्मेंस के बाद भारत स्टार कैटरीना कैफ ने फेमिना मिस इंडिया ग्रांड फिनाले स्टेज पर जबरदस्त डांस परफॉर्मेंस दिया.  

11:00 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 ग्रांड फिनाले अपने पूरे सबाब पर है और सितारों से सजी इस शाम को और हसीन बनाने स्टेज पर चिकनी चमेली कैटरीना कैफ आ चुकी हैं.

10:40 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 के ग्रांड फिनाले के मौके पर डांस ऑफ इंडिया का जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिला है. 

10:30 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 के फिनाले में नेहा धूपिया और दिया मिर्जा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. इस बार ईस्ट और वेस्ट जोन की सुंदरियों का चयन फेमस एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने किया है और नॉर्थ एवं साउथ जोन की कमान एक्ट्रेस दिया मिर्जा के हाथों थी. दोनों एक्ट्रेस ने कड़ी मेहनत कर अपने-अपने जोन के कंटेस्टेंट को ट्रेंड किया है. आज कुछ देर में फैसला आने के बाद साफ हो जाएगा कि आखिरकार किसकी मेहनत रंग लाई है.

10:20 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 के ग्रांड फिनाले में कंटेस्टेंट एफबीबी राउंड में अपने हुस्न का जलवा बिखेर रही हैं. मिस इंडिया के ट्विटर हैंडल से हम आपके लिए फोटो लेकर आए हैं. देखें किस तरह एफबीबी राउंड में 30 राज्यों की ब्यूटी क्वीन स्टेज पर धमाका कर रही हैं.

10:00 pm- डांस परफॉर्मेंस के साथ ही कंटेस्टेंट भी अलग-अलग राउंड में परफॉर्म कर रहे हैं, इस वजह से संभावना जताई गई है कि विनर यानी मिस इंडिया 2019 की घोषणा होते-होते 12 बज जाएंगे. 

9:45 pm- फेमिना मिस इंडिया ग्रांड फिनाले में फेमस आइटम डांसर नोरा फतेही ने जलवा बिखेरते हुए जबरदस्त परफॉर्मेंस दिया है. कुछ ही देर में कैटरीना कैफ परफॉर्म करने वाली हैं, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है. 

9:45 pm- फेमिना मिस इंडिया में इस बार मिस वर्ल्ड 2018 मेक्सिको की सिल्विया वेनिसा पोंस भी स्पेशल जज के रूप में शिरकत कर रही हैं. 

9:40 pm- फेमिना मिस इंडिया में भारत के 4 अलग-लग रीजंस से सुंदरियों का चयन होता है. इस बार ईस्ट और वेस्ट जोन की सुंदरियों का चयन फेमस एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने किया है और नॉर्थ एवं साउथ जोन की कमान एक्ट्रेस दिया मिर्जा के हाथों थी. दोनों एक्ट्रेस ने देशभर से 30 सुंदरियों का चयन फेमिना मिस इंडिया 2019 के फाइनलिस्ट के तौर पर किया है और इन्हें ट्रेंड भी किया है.

9:30 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 के ग्रांड फिनाले में बॉलीवुड स्टार्स के धमाकेदार परफॉर्मेंस का जलवा कायम हैं. इस बीच एफबीबी राउंड शुरू हो चुका है और सभी कंटेस्टेंट स्टेज पर दिखने लगे हैं. हम आपको फेमिना मिस इंडिया 2019 ग्रांड फिनाले की लगातार लेटेस्ट अपडेट्स दे रहे हैं.

9:20 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 के फिनाले में उरी और राजी स्टार विकी कौशल के धमाकेदार परफॉर्मेंस ने सबका दिल जीत लिया. विकी कौशल के साथ ही कैटरीना कैफ, मौनी रॉय और नोरा फतेगी जैसी स्टार्स भी अपने परफॉर्मेंस का जादू बिखेरने वाली हैं.

9:10 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 ग्रांड फिनाले में जज के रूप में कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस नेहा धूपिया, दिया मिर्जा के साथ ही सुनील छेत्री, चित्रांगदा सिंह, हुमा कुरैशी, रेमो डिसूजा, फाल्गुनी पिकॉक, शेन समेत फैशन, बॉलीवुड और खेल की प्रमुख हस्तियां हैं. 

9:00 pm- खूबसूरती के मेले के रूप में फेमस फेमिना मिस इंडिया 2019 ग्रांड फिनाले के मौके पर सिनेमा जगत की हस्तियों ने सुंदरता की महफिल में चार चांद लगा दी है. फेमिना मिस इंडिया 2019 की जज दिया मिर्जा और नेहा धूपिया स्टेज पर जलवा बिखेर रही हैं और होस्ट करण जौहर और मनीष पॉल उनसे सवाल-जवाब और उनके अनुभव के बारे में पूछ रहे हैं.

9:00 pm- एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2019 की विनर इस साल थाइलैंड में होने वाले Miss World 2019 ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भारत को रिप्रजेंट करेंगी.

8:45 pm- फेमिना मिस इंडिया ग्रांड फिनाले की शुरुआत हो चुकी है और स्टेज पर जजों के साथ ही मशहूर सिलेब्रिटीज की महफिल सज चुकी है. इस बीच मशहूर फुटबॉलर और पॉलिटिशियन सुनील छेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स मानुषी छिल्लर आपस में गुफ्तगु करते हुए. 

8:40 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 ग्रांड फिनाले की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है. फेमस डायरेक्टर करन जोहर और एक्टर मनीष पॉल के साथ पूर्व यूनिवर्स मानुषी छिल्लर प्रोग्राम को होस्ट कर रही हैं. वीडियो में देखें कि किस तरह करण जौहर की शानदारी एंकरिंग से फेमिना मिस इंडिया ग्रांड फिनाले की महफिल में धूम मच रही है. 

8:35 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 के फाइनल में सिलेब्रिटीज के साथ ही फैशन जगत की मशहूर हस्तियां शिरकत कर रही हैं. फेमस फैशन डिजाइनर शेन और फाल्गुनी पिकॉक भी फेमिना मिस इंडिया 2019 के जज हैं.  

8:28 pm- मशहूर एक्ट्रेस और ये साली जिंदगी फिल्म स्टार चित्रांगदा सिंह की फेमिना मिस इंडिया 2019 फिलाने में रेड कार्पेट एंट्री ने धमाल मचा दिया है. सबकी निगाहें चित्रांगदा पर टिकी हुई हैं. चित्रांगदा भी फेमिना मिस इंडिया 2019 को जज कर रही हैं.

8:24 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 को जज कर रहे मशहूर कोरियोग्राफर और स्ट्रीट डांसर डायरेक्टर रेमो डिसूजा की रेड कार्पेट एंट्री ने माहौल बना दिया है. रेमो ने 30 कंटेस्टेंट के डांस और परफॉर्मेंस की खूबियों और खामियों पर नजर रखेंगे.  

8:21 pm- फेमिना मिस इंडिया 2019 फिनाले की एक होस्ट पूर्व मिस यूनिवर्स हरियाणा की मानुषी छिल्लर भी हैं. करण जौहर, मनीष पॉल और मानुषी छिल्लर की तिकड़ी मुंबई स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल इनडोर स्टेडियम में धूम मचा रही है.  

8:18 pm- एफबीबी फेमिना मिस इंडिया 2019 ग्रांड फिनाले में भारत स्टार और चिकनी चमेली गाने से लोगों का दिल लूटने वाली एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का परफॉर्मेंस शुरू हो चुका है.

8:15 pm– फेमिना मिस इंडिया फिनाले 2019 में सितारों की महफिल सजी है. रेड कार्पेट पर सनम तेरी कसम और पलटन स्टार हर्षवर्धन राणे का जलवा देखने को मिल रहा है.

8: 05 Pm– फेमिना मिस इंडिया 2019 शुरू हो चुका है. बॉलीवुड एक्ट्रेस और प्रतियोगिता की जज हुमा कुरैशी पहुंच चुकी हैं. मिस इंडिया ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से हुमा कुरैशी का फोटो शेयर किया गया है.

7:40 pm- लव यात्री एक्टर और एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2019 के जज आयुष शर्मा कार्यक्रम में पहुंच चुके हैं और उन्होंने शो से जुड़ने का अपना अनुभव शेयर किया है.

शाम 7:30 बजे: मुंबई के सरदार वल्लभभाई इनडोर स्टेडियम में हो रहे फेमिना मिस वर्ल्ड 2019 के फिनाले में सिलेब्रिटीज की एंट्री होने लगी है. प्रोफेशनल स्प्रिंटर और एशियन एथलेटिक्स चैम्पियन दुती चंद कार्यक्रम में पहुंच चुकी हैं.   

शाम 7.25– फेमिना मिस इंडिया 2019 को फेमस कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस दिया मिर्जा और नेहा धूपिया एवं मैक्सिकन मॉडल और ब्यूटी क्वीन Vanessa Ponce जैसी प्रमुख हस्ती जज करेंगे.

शाम 7.15– फेमिना मिस इंडिया 2019 ब्यूटी पीजेंट के लिए फैशन जगत के तमाम सेलिब्रिटी पहुंचने शुरू हो गए हैं. ब्यूटी पीजेंट को करण जौहर, मनीष मलहोत्रा और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर होस्ट करने जा रहे हैं. 

शाम 7.10– फेमिना मिस इंडिया 2018 में तमिलनाडू की अनुकृति वास ने जीत का ताज पहना था जिसके बाद उन्होंने मिस वर्ल्ड 2018 में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व किया था. हालांकि अनुकृति वास मिस वर्ल्ड 2018 में जीत हासिल नहीं कर सकीं. 

शाम 6.55– मुबंई के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में एफबीबी फेमिना मिस इंडिया 2019 ब्यूटी पीजेंट कुछ ही देर में शुरू होने जा रहा है. आज शाम 30 प्रतिभागियों में से किसी एक प्रतिभागी की किस्मत खुलेगी. 

Femina Miss India Grand Finale 2019 Judges Hosts List: फेमिना मिस इंडिया में करण जौहर, मानुषी छिल्लर और मनीषा पॉल होंगे होस्ट, जानिए जज पैनल के बारे में भी

Femina Miss India 2019 Finalist Vaishnavi Andhale Sexy Photo Video: फेमिना मिस इंडिया 2019 महाराष्ट्र को रिप्रजेंट कर रहीं वैष्णवी अंधले की 10 हॉट, सेक्सी और खूबसूरत फोटो वीडियो देखिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App