नई दिल्ली. अभिनेता  सुशांत सिंह राजपूत का 14 जून, 2020 को निधन हो गया. दिवंगत अभिनेता को कथित तौर पर बांद्रा में उनके अपार्टमेंट में लटका पाया गया था. उनके निधन के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया. सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मामले की जांच के लिए कदम बढ़ाया. बाद में, सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने उन फिल्मों पर भी नाराजगी व्यक्त की, जिनमें कथित तौर पर दिवंगत अभिनेता की यात्रा को दर्शाया गया था. न्याय: द जस्टिस नामक फिल्म पर रोक लगाने के लिए सुशांत के पिता दिल्ली की अदालत में चले गए.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म पर रोक लगाने के लिए अंतरिम निषेधाज्ञा मांगने के लिए आवेदन किया. न्यायमूर्ति संजीव नरूला की एकल पीठ ने इस मामले में आदेश पारित करते हुए केके सिंह की याचिका खारिज कर दी. हालांकि, फिल्म के निर्माताओं को फिल्म का लेखा-जोखा रखने का निर्देश दिया गया है. बुधवार को, दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया गया कि फिल्म में सुशांत के कैरिकेचर, नाम या समानता को नहीं दर्शाया गया है क्योंकि यह उन पर बायोपिक नहीं है. फिल्म 11 जून को रिलीज होने वाली है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस संजीव नरूला ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और निर्माताओं से फैसला आने तक फिल्म रिलीज नहीं करने को कहा था.

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद, कुछ ऐसी फिल्मों की घोषणा की गई, जो दिवंगत अभिनेता के साथ संबंध रखती थीं. केके सिंह ने अपनी याचिका में “न्याय: द जस्टिस”, “सुसाइड या मर्डर: ए स्टार लॉस्ट”, “शशांक,” और एक अनाम क्राउड-फंडेड फिल्म जैसी फिल्मों का उल्लेख किया और कहा कि वे सुशांत सिंह राजपूत पर आधारित थीं.

हाल ही में सुशांत की बहन मीतू ने एक ट्वीट किया था जिसमें लोगों ने लाभ कमाने के लिए त्रासदी का इस्तेमाल करने की बात कही थी. उसने लिखा, “)दुर्भाग्य से, यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ लोग अपने निजी फायदे के लिए इस स्थिति का फायदा उठा रहे हैं जो एक अस्पष्ट रूप से अमानवीय कृत्य है. इन सभी लोगों को ऐसा करने से खुद को दूर रखने की आवश्यकता है.” उसने यह भी लिखा, “हम यह भी सभी के ध्यान में लाना चाहेंगे कि परिवार ने किसी को भी एसएसआर के नाम पर दान या धन जुटाने के लिए अधिकृत नहीं किया है और किसी को भी एसएसआर के बारे में या उससे संबंधित कुछ भी करने की सहमति नहीं है, चाहे वह एक हो फिल्म, एक किताब या एक माल.”

Assam Board Exams 2021 :असम में नहीं रद्द होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा, जुलाई से अगस्त के बीच होंगे इम्तेहान

Parineeti Chopra Hot Photo: सोशल मीडिया पर ब्लैक बिकिनी में परिणीति चोपड़ा ने फोटो शेयर कर लगाई आग, प्रियंका चोपड़ा ने कमेंट में लिखा- मुझे जलन हो रही है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर