Friday, February 3, 2023
spot_img

कौन हैं फरमानी नाज़? क्या है इनकी संघर्ष की कहानी, इंडियन आइडल का हिस्सा भी रह चुकी है सिंगर

नई दिल्ली: फरमानी नाज़. एक सिंगर हैं। ये ‘Farmani Naz Singer’ नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाती हैं, जहां अपने गाने अपलोड करती रहती हैं। कुछ गाए हुए गाने और कुछ ओरिजनल। इनके चैनल में 38 लाख से ज़्यादा सबस्क्राइबर्स हैं। फरमानी ने हाल में एक भजन रिलीज़ किया, जिसका नाम ‘हर हर शंभो है। इंस्टाग्राम रील्स और कावड़ियों के बीच तो ये गाना ख़ूब वायरल हुआ, लेकिन कुछ लोगों को इससे समस्या है। देवबंद के कुछ मौलानाओं ने एक मुस्लिम महिला के हिंदुओं के भगवान पर भजन बनाने की जमकर आलोचना की है। यहां तक कि उनके खिलाफ फतवा ( इस्लाम से जुड़े किसी मामले पर क़ुरान और हदीस की रोशनी में जो हुक़्म जारी किया जाए) भी जारी कर दिया है।

कौन है फरमानी नाज़?

फरमानी नाज़ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर ज़िले के मोहम्मदपुर माफ़ी गांव की रहने वाली हैं। उन्होंने 25 मार्च, 2017 में शादी की थी। वे मेरठ के छोटा हसनपुर गांव के इमरान से हैं। आपको बता दें, शादी के एक साल बाद ही उनके ससुराल वालों ने उन्हें तंग करना शुरू कर दिया था।एक रिपोर्ट के मुताबिक शादी के एक साल बाद फ़रमानी और इमरान को बेटा हुआ था। बच्चे के गले में कुछ दिक्कत थी, जिसके चलते फरमानी के ससुराल वाले उसको तंग करते थे। उस पर उसके ससुराल वाले मायके से पैसे लाने का दबाव बनाते थे। इससे परेशान होकर फरमानी अपने बेटे के साथ अपने मायके मोहम्मदपुर माफी आ गई।

फ़रमानी की मां फ़ातिमा ने बताया कि गांव के एक लड़के के पास, बाहर से कुछ लोग वीडियो बनाने के लिए आया करते थे। उसी दौरान एक दिन उन्होंने फरमानी को गाते हुए सुन लिया। फिर क्या उन्होंने फरमानी का गाना रिकॉर्ड कर यूट्यूब पर डाल दिया। जिसके बाद गाना वायरल हो गया। इस रॉ टैलेंट की लोगों ने जमकर तारीफ की।

इंडियन आइडल में लिया था भाग

वो कहते हैं ना कि टैंलेट को मंजिल एक ना एक दिन जरूर मिल ही जाती है। कुछ ऐसा ही था फरमानी नाज के साथ भी, जब उन्हें टीवी के बहुचर्चित सिंगिंग शो इंडियन आइडल सीजन 12 (Indian Idol 12) में एंट्री मिली थी। इस दौरान फरमानी नाज ने शो में अपनी शानदार आवाज के दम पर मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़, हिमेश रेशमिया और विशाल ददलानी को अपना दीवाना बना दिया था। इस दौरान फरमानी नाज ने हिंदी सॉन्ग ‘जो वादा किया तो निभाना पड़ेगा’ गाया था। हालांकि बेटे अर्श की तबीयत बिगड़ने के बाद फरमानी को इंडियन आइडल से वापस आना पड़ा था।

 

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news