नई दिल्ली : New Delhi

Entertainment :-  डिजिटल की दुनिया में OTT का महत्वपूर्ण योगदान है, दर्शक सिनेमाघर ना जाकर डिजिटल अंदाज में घर बैठे मनोरंजन को देख पाते है, कुछ ऐसा ही अमेजन प्राइम ( Amazon Prime ) OTT की दुनिया में करने जा रहा है, अमेजन प्राइम

कन्नड़ फिल्मों के दिवंगत सुपरस्टार अभिनेता पुनीत राजकुमार ( Puneeth Rajkumar ) की याद में 1 महीने फ्री मूवी दिखाने जा रहा है। बताते चलें, कि पुनीत राजकुमार का पिछले साल 29 अक्टूबर 2021 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । उनकी कार्यशैली और व्यक्तिगत जीवन के कारण निधन के बाद भी फिर से सुर्खियों में छाए हुए हैं । सुर्खियों में छाने की की वजह भी अनूठी और बेमिसाल है.

OTT दुनिया के अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) ने पुनीत को लेकर एक अहम ऐलान किया है । अमेजन प्राइम ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए एक अहम जानकारी दर्शकों को देते हुए कहा है, कि दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार की पांच फेमस फिल्मों ( 5 Famous Films ) को फरवरी महीने में मुफ्त में दिखाया जाएगा। ये फैसला मौत के 3 महीने बाद लिया गया।

सब्सक्रिप्शन ना होने पर भी देख सकेंगे फ्री मूवी

अमेजन प्राइम की इन फिल्में को वो दर्शक भी देख पाएंगे जिनके पास प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन ( subscription ) नहीं हैं। बताते चलें, कि जिन फिल्मों को दिखाया जाएगा उनका निर्माण पुनीत राजकुमार की प्रोडक्शन कंपनी पीआरके प्रोडक्शन्स ( PRK Production ) ने किया है। प्राइम वीडियो की और से दी गई जानकारी के मुताबिक, अमेज़न अकाउंट ( Amazon account ) के दर्शक जिनके पास प्लान है, वो फ्री-टू-स्ट्रीम प्लान ( Free to Stream Plan ) के तहत पांच फिल्मों को देख सकते है. लॉ, फ्रेंच बिरयानी, कवलुदारी, मायाबाजार और युवारत्न मुख्य हैं। दिवंगत अभिनेता की ये सारी फिल्में साल 2019 से लेकर 2021 के बीच प्रदर्शित हुई थीं । फिल्म ” युवारत्न ” इकलौती ऐसी फिल्म है जिसमे पुनीत राजकुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी । इसके विपरित सभी फिल्मों में सह-कलाकार के तौर पर भूमिका में थे। अब दर्शक सभी फिल्मों को 1 फरवरी से 28 फरवरी तक प्राइम सब्सक्रिप्शन के बगैर भी देख सकते हैं।

क्रिएटिव एक्सीलेंस और स्टोरीटेलिंग के अनूठे विजन का कायल अमेज़न प्राइम

दिवंगत अभिनेता की प्रोडक्शन कम्पनी पीआरके प्रोडक्शन्स ( PRK Production ) के साथ जुड़ाव का मुख्य कारण बताते हुए एमेजॉन प्राइम वीडियो ( Amazon Prime Video ) के कंटेंट लाइसेंसिंग हेड मनीष मेंघानी ( Manish Meghani ) ने कहा, कि, यह जुड़ाव दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार की क्रिएटिव एक्सीलेंस और स्टोरीटेलिंग ( Creative Excellence and Story Telling ) के उनके अनूठे अंदाज को आदरपूर्वक विनम्र श्रद्धांजलि देने का एक हमारा प्रयास है । सिनेमा में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है साथ ही हमें यकीन है, कि ये सभी फिल्में देश विदेश में उनके फैंस को एक अनूठा अनुभव देंगी साथ ही सब मिल कर श्रद्धांजलि दे सकते हैं। साथ ही प्राइम वीडियो ने पीआरके प्रोडक्शन्स की तीन नई फिल्मों जिनमें- मैन ऑफ द मैच, वन कट टू कट और फैमिली पैक को भी OTT प्लेटफार्म पर जल्द ही स्ट्रीम ( Stream ) करने का ऐलान किया है।

फिल्मों प्रदर्शित कर पुनीत राजकुमार को श्रद्धांजलि

दिवंगत पुनीत राजकुमार की पत्नी और पीआरके प्रोडक्शन्स की प्रोड्यूसर अश्विनी पुनीत राजकुमार ने बताया कि “सिनेमा के प्रति पुनीत राजकुमार के अनूठे अंदाज ने दर्शकों का मनोरंजन किया है। यही वजह है कि उन्हें बड़ी फैन फॉलोइंग और सम्मान मिला । जिसके वो हकदार भी थे । हम सब उस विरासत को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे । प्रदर्शित होने वाली तीन फिल्मों की घोषणा दिवंगत अभिनेता और फिल्म निर्माता की कला और उनकी वीडियो विरासत को विनम्र श्रद्धांजलि है । जिनका सिनेमा जगत में अहम योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें

Bhojpuri Actor: भोजपुरी एक्टर निरहुआ का नया रूप देख लोग हुए हैरान, फेन्स ने की जमकर तारीफ़ !

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर