मुंबई, बीते कुछ दिनों से अभिनेत्री कंगना रनौत अपने ‘असल आज़ादी’ वाले बयान को लेकर सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. यह मामला अब तक शांत हुआ भी नहीं था कि कंगना ने एक और विवादास्पद पोस्ट ( Kangana Ranaut Controversial Statement ) करते हुए गांधी जी पर सवाल उठाए हैं. कंगना ने अपने इस पोस्ट में लिखा कि आपको अपने हीरो की पहचान में सावधानी बरतनी चाहिए.

महात्मा गांधी चाहते थे कि भगत सिंह को फांसी हो – कंगना रनौत 

अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लम्बा चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए लोगों को अपना हीरो सावधानी से चुनने की नसीहत दी है. अभिनेत्री ने अपनी पोस्ट में यह साफ़ लिखा है कि देश की आज़ादी में गांधी जी का कोई योगदान नहीं है. 

उन्होंने इस पोस्ट में लिखा,

‘जो स्वतंत्रता के लिए लड़ रहे थे उन्हें तो लोगों ने अपने मालिकों को सौंप दिया, क्योंकि उनमें न तो हिम्मत थी और न ही खून में उबाल. वो सिर्फ सत्ता के भूखे थे और चालाक थे। उन्होंने हमें सिखाया कि अगर कोई तुम्हें थप्पड़ मारे तो अपना दूसरा गाल आगे कर दो, इस तरह तुम्हें आजादी मिल जाएगी, लेकिन ऐसे किसी को आजादी नहीं मिलती सिर्फ भूख मिलती है. अपना हीरो समझदारी से चुनें उन सबको यादों के एक बॉक्स में समेट कर सिर्फ उनकी जयंती पर उन्हें याद करते हुए विश करना सच कहूं तो काफी नहीं है. बल्कि ये मूर्खतपूर्ण होने के साथ-साथ गैरजिम्मेदाराना भी है, हर इंसान को अपने इतिहास और अपने हीरो के बारे में पता होना जरुरी है गांधी जी ने कभी भी भगत सिंह और नेताजी का समर्थन नहीं किया. कई ऐसे सबूत हैं जो इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि गांधी चाहते थे कि भगत सिंह को फांसी हो जाए. इसलिए आपको चुनना है कि आपको किसका समर्थन करना है.’

कंगना के इस पोस्ट के बाद से अब विवाद और बढ़ता जा रहा है. अभिनेत्री के पुराने बयान पर ही इतना बवाल मच गया था कि लोगों ने उनसे पद्म श्री सम्मान वापस लेने की मांग की थी. ऐसे में, अभिनेत्री का यह नया पोस्ट इस विवाद को और कितना बढ़ाता है यह तो आने वाले वक़्त में ही पता चलेगा.

यह भी पढ़ें :

Rajasthan CM Ashok Gehlot: गहलोत के इस सवाल से उनके ही सरकार पर उठे प्रश्न

Consumption of These 8 Fruits in Winter will Boost Immunity सर्दियों में इन 8 फलों के सेवन से होगी इम्यूनिटी बूस्ट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर