नई दिल्ली. दिग्गज भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती हैं. 65 वर्षीय जो 1980 में प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय हैं, इस सप्ताह के अंत में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है. करीब 10 दिन पहले प्रकाश, उनकी पत्नी (उजाला) और दूसरी बेटी (अनिशा) कोरोना के हल्के लक्षण दिख रहे थे जिसके बाद तीनों लोगों ने कोरोना टेस्ट करवाया और सभी लोग कोरोना पॅाजिटिव निकले.  इसकी जानकारी प्रकाश पादुकोण के करीबी दोस्त विमल कुमार ने पीटीआई को दी.

विमल कुमार ने कहा “उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया था लेकिन एक हफ्ते के बाद प्रकाश का बुखार कम नहीं हो रहा था, इसलिए पिछले शनिवार को बेंगलुरु के एक अस्पताल में उनको एडमिट करवाया गया. आगे कुमार ने कहा “वह अब ठीक हैं ” उनके सभी पैरामीटर ठीक हैं, उनकी पत्नी और बेटी घर पर हैं और उन्हें भी 2-3 दिनों में छुट्टी दे दी जाएगी.

विश्व बैडमिंटन में सबसे सम्मानित शख्सियतों में से एक पादुकोण 1970 और 1980 के दशक में अपने खेल के दिनों के दौरान भारतीय खेलों के एक आदर्श के रूप में उभरे थे. 1983 के संस्करण में कांस्य प्राप्त करने के बाद पादुकोण विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले पहले भारतीय भी थे.

वह 1980 में डेनमार्क ओपन, ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप और स्वीडिश ओपन में बैक-टू-बैक खिताब जीतने के बाद विश्व में नंबर एक बनने के बाद पहले भारतीय थे. 1991 में अपनी सेवानिवृत्ति के बाद पादुकोण ने बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (BAI) के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। वह 1993 से 1996 तक भारतीय टीम के कोच भी रहे.

Full Lockdown Advised by Rahul Gandhi : कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को देश में लॅाकडाउन लगाने का दिया सुझाव

JEE Main 2021 Exam Postponed : कोरोना वायरस के कारण एक बार फिर स्थगित हुई जेईई मेंस परीक्षा, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर दी जानकारी