बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को मेंटल हेल्थ अवेयरनेस के लिए 26वें वार्षिक क्रिस्टल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. वह दावोस 2020 विजेता सूची में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री हैं. इस पुरस्कार को प्राप्त करने बाद दीपिका ने कहा बीमारी से पीड़ित 300 मिलियन से अधिक लोगों के साथ, डिप्रेशन (अवसाद) आज दुनिया में बीमार स्वास्थ्य और विकलांगता का प्रमुख कारण है और बीमारी के बोझ की प्रमुख वजह है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि में क्रिस्टल अवार्ड पाकर सम्मानित महसूस कर रही हूं. दुनियाभर के लाखों लोगों तनाव, चिंता, अवसाद और मानसिक बीमारियों के अन्य रूपों का अनुभव कर रहे है और मैं अपना यह पुरस्कार उन सभी को समर्पित करना चाहती हूं. दीपिका पादुकोण, चीन के लोकप्रिय मीडिया पर्सनालिटी जिन जिंग और दो अन्य कलाकारों को विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) द्वारा क्रिस्टल अवार्ड के लिए चुना गया.

यह पुरस्कार कलाकारों और सांस्कृतिक हस्तियों की उपलब्धियों का जश्न मनाता है जिनके नेतृत्व में समावेशी और टिकाऊ बदलाव की प्रेरणा मिलती है. शिकागो स्थित आर्टस्ट थिएस्टर गेट्स और ऑस्ट्रेलियाई आर्टिस्ट लिनेट वॉलवर्थ पुरस्कार के लिए चुने गए दो अन्य लोगों को भी नवाजा जाएगा.

डब्ल्यूईएफ ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, पादुकोण को मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता बढ़ाने में उनके नेतृत्व के लिए पुरस्कार दिया जाएगा. जून 2015 में उन्होंने तनाव, चिंता और अवसाद का अनुभव करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को आशा देने के लिए द लाइव लव लाफ फाउंडेशन (टीएलएलएलएफ) की स्थापना की थी.

इन सभी विजेताओं को 20 जनवरी 2020 को दावोस-क्लोस्टर्स, स्विट्जरलैंड में WEF सालाना बैठक 2020 के उद्घाटन के दौरान सम्मानित किया जाएगा. सर डेविड एटनबरो, मार्गरेट एटवुड, सर एल्टन जॉन और शाहरुख खान क्रिस्टल अवार्ड से पिछले साल नवाजे जा चुके हैं. दीपिका पादुकोण बहुत जल्द ही मेघना गुलजार के निर्देशन में बनने जा रही फिल्म छपाक में अपनी दमदार एक्टिंग से फिर  सभी को हैरान करने वाली हैं.

ये भी पढ़ें

Deepika Padukone Alia Bhatt Sexiest Woman 2019: दीपिका पादुकोण दशक की और आलिया भट्ट साल 2019 की सबसे सेक्सी एशियाई महिला, ब्रिटिश मैगजीन लिस्ट में हिना खान तीसरे नंबर पर

Chhapaak Poster Photo Trailer Video: दीपिका पादुकोण के बहाने लक्ष्मी अग्रवाल और उनके जैसे हजारों बेकसूर एसिड अटैक सर्वाइवर की कहानी बताती है छपाक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App