नई दिल्ली. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अभिनेत्री दीपिका पादुकोण डिप्रेशन से गुज़री थीं। दीपिका ने हाल ही में एक न्यूज पोर्टल से बात करते हुए अपनी जिंदगी के कई राज खोले और एक्ट्रेस का कहना है कि जिन दिनों वह डिप्रेशन से जूझ रही थीं तब उनके रोने के अंदाज से उनकी मां उनका दर्द समझ गई थीं।

एक्ट्रेस के अनुसार उस वक्त उनकी मां समझ गई थीं कि वो ब्रेकअप या स्ट्रेस से ज्यादा बड़ी मुसीबत में हैं।दीपिका के अनुसार उनको इस बीमारी से निकाले और लड़ने में उनकी मां ने मदद की थी और सलाह भी दी थी। इतना ही नहीं दीपिका बताती हैं कि एक बार मेरा परिवार मुझसे मिलने यहां आया हुआ था, जब ये लोग वापस जा रहे थे और अपने बैग्स पैक कर रहे थे उस दौरान मैं इनके रूम में ही मौजूद थी और अचानक ही मैं रोने लगी थी।

एक्ट्रेस ने बताया कि मुझे रोता देख मैं मां समझ गई थी कि क्या बात है। हालांकि उस वक्त उन्होंने मेरे रोने का कारण पूछा था लेकिन मैं कुछ भी उनको बता नहीं पाई थी। यह उनका अनुभव और प्रिजेंस ऑफ़ माइंड था जिसने मुझे हेल्प लेने के लिए प्रेरित किया’।

आपको बता दें कि दीपिका ने कई मौंको पर कहा है कि वह ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं. बता दें कि दीपिका रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद इस बीमारी का शिकार हुई थीं। एक वक्त ऐसा था जब दीपिका पूरी तरह से रणबीर के इश्क में डूबी थीं। हालांकि अब सालों बाद दोनों अच्छे दोस्त हैं और साथ में काम भी करते हैं। दीपिका जहां अब रणबीर सिंह से शादी कर चुकी हैं, तो वहीं रणबीर कपूर आलिया भट्ट से शादी करने वाले हैं।

“मानसिक बीमारी के बाद का जीवन एक ‘पहले और बाद का’ है। अवसाद से पहले मेरा एक विशेष जीवन था और उसके बाद मेरा जीवन बहुत अलग है। मैं कहता रहता हूं कि ऐसा कोई दिन नहीं है जो मेरे मानसिक स्वास्थ्य के बारे में सोचे बिना नहीं जाता। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैं उस स्थान पर वापस न जाऊं, मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मैं अपनी नींद की गुणवत्ता, पोषण, जलयोजन, व्यायाम, मैं तनाव को कैसे संसाधित करूं, और अपने विचारों और दिमागीपन पर ध्यान केंद्रित करूं। ये ऐसी चीजें हैं जो मुझे दैनिक आधार पर करनी होती हैं, इसलिए नहीं कि वे फैंसी शब्द हैं या ऐसा करना अच्छा है, लेकिन अगर मैं इन सभी चीजों को नहीं करती तो मैं जीवित नहीं रह पाऊंगी, ”।

दीपिका पादुकोण हमेशा जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे खड़ी रहती हैं और अब 14 जुलाई को कोविड-19 महामारी के बीच मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर काबू पाने में फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को सहायता प्रदान करने के लिए एक नई योजना भी शुरू की थी। उसने कहा था कि पहल के माध्यम से, “फ्रंटलाइन असिस्ट’ दीपिका पादुकोण कोठरी से बिक्री आय एनजीओ संगत के समर्पित कोविड -19 कल्याण केंद्र में जाएगी। वर्क फ्रंट की बात करें तो, दीपिका शकुन फिल्म में दिखाई देंगी। अभिनेत्री पास कई परियोजनाएं हैं जिनमें शामिल हैं 83, बैजू बावरा, लड़ाकू, सांकी, पठान।

Raj Kundra Paid Rs 25 lakh bribe: पोर्नोग्राफी केस में गिरफ्तारी से बचने के लिए राज कुंद्रा ने पुलिस को दी थी 25 लाख की घूस

Indians Watching Porn in Lockdown: लॉकडाउन के दौरान ठरकी हो रहा था लोगों का मूड, पोर्न देखने वालों की संख्या में हुआ 95 फीसदी तक इजाफा-स्टडी