बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी आज 18 अगस्त 2019 को अपना 52वां जन्मिदन मना रहे हैं.दलेर मेहंदी का जन्म 18 अगस्त 1967 को बिहार के पटना में हुआ था और उनके नाम को उनके माता-पिता ने डाकू दिलेर सिंह के नाम पर रखा था. इसके साथ ही जब उन्होंने संगीत के क्षेत्र में अपना नाम बनाया तो उन्होंने मशहूर सिंगर परवेज मेहंदी के नाम से प्रभावित होकर अपने नाम के आगे से सिंह हटाकर मेंहदी लगा लिया. दलेर मेंहदी ने बॉलीवुड ही नहीं साउथ की फिल्मों में भी अपनी दमदार अवाज दी है.

मेंहदी को असली पहचान मैग्नासाउंड की अलब्म बोलो ता रा रा से मिली थी, इस एलबम की 20 मिलियन से अधिक कॉपी बिकीं. इस एलबम ने दलेर को एक पॉप स्टार के रूप में पहचान दी थी और यही वजह है कि आज दलेर मेहंदी को पॉप किंग कहा जाता है. फिर एक साल बाद मैग्नासाउंड ने दलेर मेहंदी के साथ मिलकर डर दी रब-रब एलबम निकाली और इसने धमाल मचा दिया था. इसके बाद फिर दलेर मेंहदी की तीसरी एलबम बल्ले-बल्ले आई और फिर दलेर मेहंदी नाम का सिंगर हर जगह छा गया. फिर दलेर मेहंदी का गाना तुनक तुनक आया और इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के साथ सजन मेरे सतरंगिया एलबम निकाली.

फिल्मों में मेंहदी ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म मृत्युदाता में नाना नाना ना रे गाने से एंट्री की थी और इस फिल्म में उन्होंने डांस भी किया जो काफी पसंद किया गया था. इसके बाद उन्होंने सनी देओल की फिल्म अर्जुन पंडित में कुड़ियां शहर दियां गाना गाया फिर खौफ फिल्म का अंख लड़ती है गाया. बॉलीवुड के साथ दलेर मेंहदी ने साउथ की फिल्मों में भी गाने गाए हैं, ब्लॉकबास्टर फिल्म बाहुबली का गाना जियो रे बाहुबली इनके द्वारा ही गाया हुआ है. एसएस राजामोली की फिल्म मगधीरा में भी इन्होंने गाना गाया है.

दलेर मेंहदी का विवादों से नाता रहा है और यह वजह है कि मानव तस्करी मामले में उन्हें 2 साल के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी. उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने साल 1998 से 1999 में अपनी टीम के नाम से कुछ लोगों को गैर कानूनी तौर पर विदेश भेजा था. इस मामले में दलेर मेहंदी को 15 सालों बाद दोषी पाया गया था.

Happy Birthday Saif Ali Khan: सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी में बधाई देने पहुंची थीं करीना कपूर खान, अब हैं जीवन संगिनी 

Happy Birthday Nidhhi Agerwal: निधि अग्रवाल के जन्मदिन पर देखिए उनकी कुछ बेहद हॉट एंड सेक्सी फोटो – वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App