नई दिल्ली:  बॉलीवुड इंडस्ट्री में कृति सेनन उन हीरोइनो में से एक हैं जिन्हें बहुत ही कम समय में बड़ी कामयाबी हासिल की हुई. कृति को उनकी फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ के लिए दादा साहब फाल्के एक्सिलेंस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. इससे पहले ये अवॉर्ड ऐश्वर्या राय को फिल्म ‘सरबजीत’के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के लिए दिया गया था बता दें कि दादा साहब फाल्के एक्सिलेंस अवॉर्ड फिल्मी दुनिया के लोगो को उनकी बेहतरीन अभिनय के लिए दिया जाता है.

कृति सेनन को ये अवॉर्ड उनकी फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ के लिये दिये जाने की घोषणा की गई है. इससे पहले अभी हाल ही में रणवीर कपूर को फिल्म ‘पद्मावत’ में बेस्ट एक्टर के लिए दादा साहब फाल्के एक्सिलेंस अवॉर्ड 2018 देने की घोषणा की गई है. फिल्म ‘पद्मावत’ में रणवीर कपूर ने अलाउद्दीन खिलजी का दमदार किरदार निभाया जिसे लोगों ने काफी पसंद किया है. इन दोनों के अलावा दादा साहब फाल्के अवॉर्ड दिव्यंगत अभिनेता विनोद खन्ना को दिये जाने के लिए चुना है. आपको पता है विनोद खन्ना पिछले साल ही दुनिया को अलविदा कह गये वह अपने समय के सुपर स्टार अभिनेता में से एक थे जिन्होंने कई हिट मूवी दी हैं.

गौरतलब है फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ 18 अगस्त 2017 में आई थी इस फिल्म में कृति ने छोटे शहर की लड़की का किरदार निभाया था जो खुले विचार रखती है. इस रोल को दर्शकों ने काफी पसंद किया. इस फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, सीमा पाहवा ने काम किया है. फिल्म का निर्देशन अश्विनी अय्यर तिवारी ने किया था.

बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव चेक बाउंस में दोषी करार, 23 को सुनाई जाएगी सजा

अक्षय कुमार ने केसरी के लेटेस्ट लुक के साथ फैन्स को दी बैसाखी की शुभकामनाएं

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App