नई दिल्ली. बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को रविवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज से ड्रग्स जब्त करने के बाद गिरफ्तार किया था।

आर्यन खान के अलावा दो अन्य मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया और रविवार को मुंबई में एनसीबी कार्यालय वापस लाया गया।

इससे पहले दिन में, एनसीबी ने आर्यन खान से उस रेव पार्टी के संबंध में पूछताछ की जिसका भंडाफोड़ शनिवार की रात अधिकारियों द्वारा मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद किया गया था।

एनसीबी के सूत्रों ने कहा कि आर्यन खान के फोन को जब्त कर लिया गया था और अधिकारियों द्वारा स्कैन किया गया था ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसके पास ड्रग्स रखने या उसके सेवन में शामिल होने का कोई संकेत है।

आर्यन खान शाहरुख खान और गौरी खान के सबसे बड़े बेटे हैं। दंपति की एक बेटी, सुहाना खान और एक अन्य बेटा अबराम भी है।

एनसीबी ने उन छह आयोजकों को भी तलब किया है जिन्होंने क्रूज पार्टी की योजना बनाई थी। एफटीवी इंडिया के प्रबंध निदेशक काशिफ खान भी जांच के घेरे में हैं और एनसीबी ने उनसे संपर्क किया है। कार्यक्रम का आयोजन काशिफ खान की देखरेख में किया गया।

ड्रग्स की बरामदगी पर NCB ने क्या कहा?

क्रूज शिप पार्टी को ड्रग्स सप्लाई करने वाले ड्रग पेडलर को पकड़ने के लिए एनसीबी की एक टीम भेजी गई है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ के दौरान एक ड्रग तस्कर का नाम सामने आया। एनसीबी को गोपाल आनंद नाम के शख्स की भी तलाश है। जहाज पर पार्टी के आयोजन में गोपाल आनंद की प्रमुख भूमिका थी।

एनसीबी के महानिदेशक (डीजी) ने कहा कि घटना की विस्तृत जानकारी शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया और शिपिंग मंत्रालय को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि एनसीबी को करीब 15 दिन पहले रेव पार्टी की सूचना मिली थी।

“हमें 15 दिन पहले जहाज पर ड्रग्स पार्टी के बारे में बहुत गोपनीय जानकारी मिली थी जिसके बाद हमने यह ऑपरेशन किया था। हमें हिरासत में लिए गए लोगों के खिलाफ सबूत मिले हैं। जहाज पर इस पार्टी का आयोजन करने वाले लोगों को एक जांच का सामना करना पड़ेगा। , वे जांच से बच नहीं सकते,” डीजी एनसीबी ने कहा।

एनसीबी ने एक बयान में कहा कि एक्स्टसी, कोकीन, मेफेड्रोन और चरस जैसी दवाएं क्रूज से बरामद की गई हैं और मामला दर्ज किया गया है। एजेंसी ने कहा कि दो महिलाओं सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

“विशिष्ट सूचना के आधार पर, एनसीबी, मुंबई के अधिकारियों ने 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज पर छापेमारी की। ऑपरेशन के दौरान, सूचना के अनुसार, सभी संदिग्धों की तलाशी ली गई और विभिन्न दवाओं की तलाशी ली गई। जैसे एमडीएमए/एक्स्टसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस बरामद किए गए। एनसीबी ने इस मामले में अपराध संख्या सीआर 94/21 दर्ज किया है। आगे की जांच जारी है,” एनसीबी ने कहा।

कॉर्डेलिया क्रूज़ के अध्यक्ष और सीईओ जुर्गन बेलोम ने पुष्टि की कि नारकोटिक्स विभाग को कुछ यात्रियों के सामान में दवाएं मिलीं। “इन यात्रियों को कॉर्डेलिया द्वारा तुरंत उतार दिया गया। इस वजह से क्रूज की नौकायन में देरी हुई,” उन्होंने कहा।

रेव पार्टी का भंडाफोड़ कैसे हुआ?

शनिवार की रात, एनसीबी ने मुंबई में एक क्रूज जहाज पर छापा मारा, जो बॉलीवुड, फैशन और व्यावसायिक क्षेत्रों के लोगों के साथ तीन दिवसीय ‘संगीत यात्रा’ के लिए प्रस्थान कर रहा था। सूत्रों ने कहा कि छापेमारी एक गुप्त सूचना के बाद की गई थी कि प्रतिबंधित दवाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है।

जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी के अधिकारी शनिवार को यात्रियों के वेश में जहाज पर सवार हुए। एक बार जब क्रूज मुंबई के तट को छोड़कर समुद्र के बीच में पहुंच गया तो रेव पार्टी शुरू हो गई।

क्रूज शिप पर कौन से कार्यक्रम आयोजित किए गए थे?

 उस कार्यक्रम का विवरण एक्सेस किया है जिसका आयोजकों ने तीन दिवसीय क्रूज यात्रा के दौरान मेहमानों से वादा किया था। क्रूज को मुंबई से दोपहर 2 बजे प्रस्थान करना था और 4 अक्टूबर को सुबह 10 बजे अरब सागर में नौकायन के बाद वापस आना था।

क्रे’आर्क नाम के इस कार्यक्रम का आयोजन फैशन टीवी इंडिया द्वारा एक भारतीय क्रूज लाइनर कॉर्डेलिया पर नमस्तेस्रे के साथ किया गया था।

दिलचस्प बात यह है कि क्रेयार्क बाइबिल नामक एक दस्तावेज जिसे क्रूज के इवेंट मैनेजरों द्वारा परिचालित किया गया था, उसमें “कोई ड्रग्स या अवैध पदार्थ नहीं” भाग था।

आयोजकों ने पहले दिन मियामी के डीजे स्टेन कोलेव के साथ प्रसिद्ध डीजे बुलजेय, ब्राउनकोट और दीपेश शर्मा के संगीत प्रदर्शन का वादा किया था।

दूसरे दिन दोपहर 1 बजे से रात 8 बजे तक मेहमानों के लिए एक FTV पूल पार्टी का आयोजन किया गया। पूल पार्टी के दौरान, आइवरी कोस्ट के एक डीजे राउल के, भारतीय डीजे कोहरा और मोरक्को के कलाकार कायज़ा के साथ प्रस्तुति देने वाले थे।

रात 8 बजे के बाद विशेष अतिथियों के लिए एफटीवी की शैंपेन ऑल-ब्लैक पार्टी का आयोजन किया गया। उस रात बाद में, रात 10 बजे से सुबह 7 बजे तक, HOSH स्पेस मोशन द्वारा इलेक्ट्रॉनिक संगीत सर्किट और अन्य मेहमानों के लिए प्रदर्शन करने वाले थे।

Nagarjuna on Samantha-Naga Chaitanya separation: ‘एक पत्नी और पति के बीच जो होता है वह बहुत ही निजी होता है’

Jodha Akbar Actress Manisha Yadav Dies : जोधा अकबर की सलीमा बेगम-मनीषा यादव ​​का निधन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर