July 18, 2024
  • होम
  • आमिर खान और उनके बेटे जुवेद खान की फिल्म 'महाराज' पर विवाद, सनातनियों में आक्रोश

आमिर खान और उनके बेटे जुवेद खान की फिल्म 'महाराज' पर विवाद, सनातनियों में आक्रोश

  • WRITTEN BY: Anjali Singh
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 4:27 pm IST

Maharaj Release:बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान और उनके बेटे जुवेद खान की आगामी फिल्म ‘महाराज’ को लेकर गुजरात के जूनागढ़ शहर में सनातनियों के बीच काफी गुस्सा है। उनका कहना है कि फिल्म में हिंदू धर्म के देवी-देवताओं और उनके अनुयायियों का अपमान किया गया है।

सनातनियों की नाराजगी

जूनागढ़ के सनातनियों का कहना है कि आमिर खान और उनके बेटे जुवेद खान को हिंदू धर्म की गहरी जानकारी नहीं है। उनके अनुसार, फिल्म में भगवान श्रीकृष्ण और हिंदू धर्म की महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक बातें कही गई हैं।

पुलिस में शिकायत दर्ज

इस मामले को लेकर जूनागढ़ के बी डिवीजन पुलिस स्टेशन में बॉलीवुड सुपरस्टार पिता-पुत्र के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। शिकायत में निर्माता सौरभ शाह और आरआर सेठ एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड अहमदाबाद तथा यशराज फिल्म प्राइवेट लिमिटेड मुंबई के खिलाफ भी आरोप लगाए गए हैं। आरोप है कि फिल्म में अश्लील सामग्री दिखाई गई है।

कानूनी कार्रवाई की मांग

सनातनियों ने मांग की है कि फिल्म और उससे जुड़े सभी लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो वे आने वाले दिनों में हिंसक आंदोलन कर सकते हैं।

अगली कार्रवाई

जूनागढ़ के सनातनियों का कहना है कि वे इस मामले को लेकर और भी कदम उठाने की तैयारी कर रहे हैं। उनकी मांग है कि फिल्म को पूरी तरह से बैन किया जाए और इसके निर्माता-निर्देशक पर सख्त कार्रवाई की जाए। इस विवाद के चलते फिल्म ‘महाराज’ की रिलीज पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। देखना होगा कि इस मामले में आगे क्या कदम उठाए जाते हैं।

 

ये भी पढ़ें : क्या होता है गोल्डन ब्लड ग्रुप और क्यों है यह इतना खास?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन