नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने अभिनेत्री लीना मारिया पॉल को उनके पति सुकेश चंद्रशेखर की कथित तौर पर मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बॉलीवुड फिल्म मद्रास कैफे में काम कर चुकीं लीना मारिया पॉल से पहले भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कई मौकों पर पूछताछ कर चुकी है।

सूत्रों ने बताया कि मामले की जांच के दौरान ईडी के अधिकारियों ने सुकेश चंद्रशेखर के रंगदारी रैकेट में उसकी सक्रिय संलिप्तता के सबूत जुटाए. माना जाता है कि उसने कई व्यापारियों और उनके परिवार के सदस्यों को ठगा है। सुकेश चंद्रशेखर ने रोहिणी जेल में बंद रहने के दौरान केंद्र सरकार के एक अधिकारी को स्पूफ फोन कॉल करके कथित तौर पर एक व्यापारी की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की उगाही की थी। उसके रैकेट में शामिल होने के आरोप में कई जेल और बैंक अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

जब हाल ही में, ईडी ने चेन्नई में सुकेश चंद्रशेखर के समुद्र के किनारे के बंगले पर छापेमारी की, तो उन्हें 16 से अधिक लग्जरी कारें, कपड़े और शीर्ष अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के फैशन के कपड़े मिले, जिनकी कीमत करोड़ रुपये थी। ईडी ने यह भी पता लगाया कि लीना सुकेश चंद्रशेखर के अवैध धन का इस्तेमाल एक शानदार जीवन जीने के लिए कर रही थी।

Clashes between Taliban and Resistance Forces: पंजशीर में तालिबान के साथ लड़ाई में अहमद मसूद के प्रतिरोधी मोर्चे के प्रवक्ता फहीम दश्ती मारे गए

Tokyo Paralympics: नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालिंपिक में रचा इतिहास, जीते 4 गोल्ड, 8 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर