मुंबई. इन दिनों जावेद अख्तर ( Case on Javed Akhtar ) का नाम एक केस में उलझता हुआ दिख रहा है. जावेद अख्तर अक्सर ही अपनी विवादित टिपण्णियों के चलते सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. हाल ही में गीतकार जावेद अख्तर ने आरएसएस की तुलना तालिबान से की थी, जिसके बाद अब उनकी मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही. इस मामले में जावेद अख्तर के खिलाफ मुंबई के थाने कोर्ट में केस दर्ज किया गया है.

जावेद अख्तर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

बता दें कि जबसे अफ़ग़ानिस्तान पर तालिबानी हूकूमत का कब्ज़ा हुआ है, तब से तालिबानी क्रूरता की बात चल रही है. इसी क्रम में जावेद अख्तर ने भी भारत में तालिबानी हालत की बात की. उन्होंने RSS की तुलना तालिबान से कर दी. जिसके बाद अब जावेद अख्तर के खिलाफ केस कर दिया गया है.
लेखक ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, ‘जैसे तालिबान अफगानिस्तान को इस्लामी राष्ट्र बनाना चाहता है ठीक उसी प्रकार RSS संघ के लोग हिन्दुस्तान को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं.’ जिसके चलते उन के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई चल रही है. इस मामले में पुलिस ने जावेद अख्तर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि के लिए सज़ा) के तहत केस दर्ज किया है.

जावेद अख्तर को पिछले महीने एक क़ानूनी नोटिस भेजा गया था जिसमे उन्हें अपनी टिपण्णी पर माफी मांगने को कहा गया था, गीतकार ने नोटिस के बावजूद माफ़ी नहीं मांगी थी इसलिए अब उनके खिलाफ केस किया गया है. बता दें कि बीते दिनों जावेद अख्तर ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि केस किया था.

यह भी पढ़ें :

UPTET 2021 Notification : UPTET नोटिफिकेशन जारी !

Benefits of Sabudana l Sabudane ke fayed: व्रत में संजीवनी का काम करता है साबूदाना

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर