Sunday, September 25, 2022

तीसरे हफ्ते Brahmastra की धीमी पड़ती कमाई पर नेशनल फिल्म फेस्टिवल लगा देगा रोक?

नई दिल्ली : इस समय अगर किसी फिल्म ने थिएटर की हाइप बनाकर रखी है तो वह है रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र. फिल्म को लेकर जितना विरोध हो रहा था उसके बाद फिल्म अच्छी कमाई कर रही है. जहां ब्रह्मास्त्र ने अब तक तो बढ़िया कलेक्शन ही किया है लेकिन तीसरे हफ्ते अयान मुख़र्जी की फिल्म थोड़ी धीमी तो पड़ी है. बता दें, फिल्म के आगे नेशनल फिल्म फेस्टिवल की अड़चन भी है.

क्या ब्रह्मास्त्र का निकलेगा दम?

23 सितंबर को पूरा देश नेशनल फिल्म फेस्टिकल मना रहा है. जहां आपको महज 75 रुपए में देश के हर सिनेमा घर में फिल्म देखने का मौका मिलेगा. हालांकि इससे कई फिल्मों की कमाई पर भी असर पड़ने वाला है जैसा ब्रह्मास्त्र की कमाई पर भी देखने को मिल सकता है. चिंता वाली बात ये है कि फिल्म तीसरे हफ्ते में कुछ ख़ास कमाई करती दिखाई नहीं दे रही है जिसपर 75 रुपए की मार शायद फिल्म को ले डूबेगी. लेकिन ये बात कितनी सच है और क्या इस ऑफर से फ़िल्म को कोई फायदा भी मिलने जा रहा है? आइए इस बारे में बात करते हैं.

अब तक की छप्पर फाड़ कमाई

भले ही 13वे दिन अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र की रफ़्तार थोड़ी धीमी पड़ी हो लेकिन क्रिटिक की मानें तो फिल्म को नेशनल फिल्म फेस्टिवल के दिन नुकसान से अधिक फायदा मिलेगा. अयान मुखर्जी की फैंटसी एडवेंचर फिल्म ब्रह्मास्त्र के बिज़नेस में भले ही 15 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली हो लेकिन इस फिल्म ने 227 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है. 9 सितंबर को रिलीज़ होने के 5 दिनों के अंदर ही फिल्म ने 150 करोड़ रुपये की कमाई की थी. अगले 10 दिनों में ये आंकड़ा 200 करोड़ के पार पहुँच गया था.

इस तरह मिलेगा फायदा

क्रिटिक्स का मानना है कि भले ही फिल्म फेस्टिवल की वजह से टिकट के दाम कर दिए गए हों लेकिन फिर भी फिल्म की धड़ाधड़ एडवांस टिकट बुक हो रही है. इसके अलावा फिल्म अधिक से अधिक लोगो देख पाएंगे जो कहीं ना कहीं फिल्म के लिए ही फायदे का सौदा है. हालांकि इससे फिल्म के वीकेंड बिज़नेस पर बुरा प्रभाव पड़ेगा.

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news