Monday, December 5, 2022

BO कलेक्शन में पीछे छूटी KGF 2, Brahmastra का जलवा बरकरार

नई दिल्ली : डूबते बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को बचाने वाली ब्रह्मास्त्र इस साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है. फिल्म ने रिलीज़ के साथ ही कई रिकार्ड्स अपने नाम कर लिए हैं. फिल्म को देखने के लिए अभी भी फैंस थिएटर जा रहे हैं. इसी बीच फिल्म के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है.

अमेरिका में टूटा रिकॉर्ड

दरअसल इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों का नाम लिया जाए तो इनमें KGF 2 का नाम सबसे ऊपर है लेकिन इस साल हिंदी फिल्म ब्रह्मास्त्र ने KGF 2 का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रॉकिंग स्टार यश की फिल्म KGF 2 ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई की थी. जहां यश की फिल्म का केवल ओपनिंग डे रिकॉर्ड तोड़ने के लिए कई हिंदी फिल्मों के 3 दिन का कलेक्शन भी कम पड़ेगा. दूसरी ओर अमेरिका में रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ ने KGF 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आइए जानते हैं कैसे.

दूसरी सबसे बड़ी फिल्म

साउथ सिनेमा की फिल्में ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी धूम मचाती हैं. इन्हीं फिल्मों में से एक नाम बीते दिनों रिलीज़ हुई ब्लॉक बस्टर KGF 2 का भी है जिसने ना सिर्फ इंडिया में ही नहीं विदेशों में भी अच्छी कमाई की थी. ओवरसीज मार्किट की बात करें तो यह फिल्म ने करीबन 27 मिलियन डॉलर्स का कलेक्शन किया था. केवल USA बॉक्स ऑफिस से ही फिल्म को करीब 7.6 मिलियन डॉलर्स का लाभ मिला था. लेकिन अब इस मामले में KGF को ब्रह्मास्त्र ने परास्त कर दिया है जहां रिपोर्ट्स की मानें तो अब ‘ब्रह्मास्त्र’ का USA बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 7.8 मिलियन डॉलर्स पहुंच गया है.

410 करोड़ में बनी है फिल्म

अयान मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी ब्रह्मास्त्र का बजट 410 करोड़ का है। ​​इस फिल्म में रणबीर और आलिया साथ में पहली बार नजर आए। आपको बता दें, ब्रह्मास्त्र, रणबीर की पिछली 6 फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने पहले दिन उम्मीद से ज्यादा का कलेक्शन किया है। जो हाल इन दिनों हिंदी सिनेमा का हो रखा है उस बीच ‘ब्रह्मास्त्र’ के कलेक्शन ने एक उम्मीद मेकर्स, स्टार्स और निर्देशकों के लिए जगाई है। पहले दिन ‘ब्रह्मास्त्र’ ने 37 करोड़ कमाए हैं। वहीं फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 75 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन किया है।

Mahatma Gandhi Jayanti 2022: महात्मा गांधी की 153वीं जयंती आज, देश कर रहा है बापू को नमन

Navratri 2022: महाष्टमी के दिन कैसे करें महागौरी की पूजा अराधना, जाने पूजा की पूरी विधि

Latest news