नई दिल्ली, अभी हाल ही में कनिका कपूर का गाना बूहे बरियां रिलीज़ हुआ है. इस गाने के रिलीज़ होने के बाद से ही पाकिस्तानी सिंगर हदीका कियानी की कनिका कपूर को फटकार सामने आ गयी. मसलन ये गाना पहले ही पाकिस्तानी गायिका ने रिलीज़ कर दिया है और अब कनिका कपूर पर इसे चुराने का आरोप लगाया गया है. लेकिन ये पहली बार नहीं है जब कोई पाकिस्तानी गाना हिंदी इंडस्ट्री में बजा हो. ऐसा बॉलीवुड में कई बार हो चुका है.

बूहे बारियां पर बवाल

किसी ने कहा है कि संगीता और कला की कोई सीमा नहीं है. इसे हम महसूस भी कर सकते हैं. जब सरहदों पार के संगीत भारत में और भारत का संगीत सरहदों पार सुना जाता है. लेकिन रीमिक्स के जमाने में इन गानों में बदलाव कई देशों के लोगों में बवाल पैदा कर सकता है. ऐसा ही हो रहा है इन दिनों पाकिस्तान और हिंदुस्तान के कुछ गायकों के बीच. जहां पिछले दिनों जब भारतीय गायिका कनिका कपूर का गाना बूहे बारियां रिलीज़ हुआ तो इसपर बवाल भी शुरू हो गया.

बूहे बारियां को इन फिल्मों ने भी चुराया

कनिका कपूर पर हदिका कियानी का ये पूरा गाना चुराने का इलज़ाम लग चुका है. लेकिन इस गाने की धुन को पहले भी कई बार हिंदी फिल्मों में बजाया जा चुका है. इसमें प्रीति ज़िंटा जिम्मी शेरगिल और अर्जुन रामपाल की फ़िल्म ‘दिल है तुम्हारा’ का गाना- दिल लगा लिया मैंने तुमसे प्यार करके… साहिल है. जो साल 2002 में आयी थी.

शाहरुख ने भी चुराया गाना?

साल 2002 में ही शाहरुख, सलमान और माधुरी दीक्षित की फ़िल्म ‘हम तुम्हारे हैं सनम’आयी थी. जिसका टाइटल ट्रैक, ‘हम तुम्हारे हैं… तुम्हारे सनम’ भी इसी धुन में सुनाई दिया था.

पहले ही रिलीज़ हो चुका है गाना

ऐसा ही बवाल इन दिनों सोशल मीडिया पर भारतीय बैकग्राउंड सिंगर कनिका कपूर भी देख रही हैं. जिन्होंने हाल ही में अपना नया गाना बूहे बारियां रिलीज़ किया है. इस गाने का ओरिजिनल कॉपी काफी पहले ही रिलीज़ किया जा चुका है जो पाकिस्तानी सिंगर हादिका किआनी पहले ही अपनी आवाज़ में गाया हैं. ये गाना अब कनिका कपूर के ऊपर कॉपी करने का इलज़ाम बनकर सामने आया है जिसमें सोशल मीडिया यूज़र्स समेत खुद पाकिस्तानी सिंगर ही उन्हें लताड़ लगा रही हैं.

कनिका कपूर को इंस्टाग्राम पर लताड़ा

दरअसल पिछले दिनों कनिका कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर नया गाना बूहे बारियां रिलीज़ किया था. इस गाने को सुनकर कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स ने उनकी पोस्ट पर कमेंट किया था कि उनका ये ‘नया’ गाना पहले ही पाकिस्तानी सिंगर हदीका कियानी गा चुकी हैं. जब इस बात की खबर हदीका कियानी को पड़ी तो उन्होंने भी कनिका कपूर को सोशल मीडिया पर लताड़ लगा दी.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर