Monday, August 15, 2022

बॉलीवुड : किसी ने किया कॉलेज ड्रॉप आउट तो कोई रही टॉपर, जानिए इन अभिनेत्रियों की पढाई

मुंबई : अपने हुस्न और अदाओं से फैंस को दीवाना बनाने वाली अभिनेत्रियां -प्रीति जिंटा, दीपिका पादुकोण, और सोनम कपूर की हर अपडेट जानने के लिए फैंस हमेशा ही उत्सुक रहते हैं। इन अभिनेत्रियों ने अपने फिल्मी करियर में अब तक एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में की है, लेकिन क्या आप जानते हैं आप जिनके फैन हैं उन्होंने कहां तक पढ़ाई की है।

प्रीति जिंटा

Preity Zinta B'day: The era of Preity Zinta's cute face was crazy, but the  fans were shaken by these controversies - Informalnewz

शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘दिल से’ अपने करियर की शुरुआत करने वाली प्रीति जिंटा ने बहुत कम समय में सिनेमा की दुनिया में अपनी पहचान बना ली। प्रीति ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है। अभिनय के अलावा प्रीति पढ़ाई में भी बहुत अच्छी रही हैं। अभिनेत्री ने इंग्लिश ऑनर्स से ग्रेजुएशन और क्रीमिनल साइकोलॉजी से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone Cannes: Latest News, Photos, Videos on Deepika Padukone  Cannes - NDTV.COM

5 जनवरी 1986 को जन्मीं दीपिका पादुकोण आज बॉलीवुड की सबसे कामयाब एक्ट्रेस हैं। दीपिका ने साल 2007 में फिल्म ‘ओम शान्ति ओम’ से शाहरुख खान के साथ डेब्यू किया। उन्होंने 10वीं तक की पढ़ाई बेंगलुरु के सोफिया हाई स्कूल से पूरी की। उसके बाद वो 12वीं की पढ़ाई के लिए बेंगलुरु के माउंट कारमेल कॉलेज गईं। समाजशास्त्र में आर्ट्स से ग्रैजुएशन करने के लिए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया, लेकिन मॉडलिंग के कारण उन्हें पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।

सोनम कपूर

Sonam Kapoor reacts to Anushka Sharma's parenting-related  question-Entertainment News , Firstpost

अनिल कपूर के घर जन्मीं सोनम कपूर का जन्म 9 जून 1985 को हुआ। सोनम का नाम बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार है। फिल्म सावरिया से उन्होंने अपना फिल्मी करियर की शुरुआत की। काफी कम लोगों को ये बात पता है कि सोनम ने यूनिवर्सिटी ऑफ मुम्बई और यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन से बैचलर की डिग्री हासिल की।

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news