Monday, October 3, 2022

बॉलीवुड vs टॉलीवुड : कोई कम्पटीशन नहीं! – हिंदी और साउथ सिनेमा विवाद पर रवीना

नई दिल्ली, हिंदी सिनेमा और टॉलीवुड के बीच के विवाद को लेकर अब स्टार्स भी अपनी तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जहां पहले इस विवाद को भाषा पर की गई टिप्पणी और बाद में साउथ सुपर स्टार रमेश बाबू के एक बयान ने गरमाया था. अब इसपर बॉलीवुड 90’s की क्रश रवीना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

क्या बोलीं रवीना?

हिंदी सिनेमा के 90 दशक की खूबसूरत अभिनेत्री रवीना टंडन ने हाल ही में साउथ के बड़े प्रोजेक्ट ‘KGF 2’ में अपना अभिनय दिखाया था. इस समय वह अपनी फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई का आनंद ले रही हैं. इसी बीच साउथ और हिंदी सिनेमा के बीच छिड़े विवाद को लेकर काफी कलाकारों ने अपना पक्ष रखा है जहां अब इसमें अभिनेत्री रवीना का नाम भी शामिल हो गया है. हाल ही में अभिनेत्री ने खुलकर अपनी बात रखी है.

हर इंडस्ट्री में एक फेज होता है

इस संबंध में अभिनेत्री ने कहा, ‘मैं ऐसा नहीं सोचती हूँ, मेरा मानना है कि हर इंडस्ट्री में एक फेज होता है. साउथ में लोग अलग तरह की फिल्में बनाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा ही ठीक मुंबई इंडस्ट्री में भी हो रहा है. आप रिलीज होने वाली हर हिंदी फिल्म के बारे में सुनते होंगे लेकिन रिलीज होने वाली हर साउथ की फिल्म सुनाई नहीं देती. केवल सुपर हिट साउथ की फिल्मों को लेकर ही चर्चाएं होती हैं.’

कोई कंपटीशन नहीं- रवीना

रवीना ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ‘ये सब ओवर हाइप्ड हो गया है कि किस इंडस्ट्री के साथ क्या सही है या क्या गलत है? हम हर हिंदी फिल्म के बारे में जानते हैं. सक्सेस या फ्लॉप का अनुपात भी इसी पर है. यहां तक कि RRR और KGF के आंकड़े भी इसी तरह होते हैं. जब आप दो हिंदी फिल्मों के बिजनेस की तुलना करते हैं तो हमारी फिल्मों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. हो सकता है कि एक-दो दूसरी हिंदी फिल्में सुपर-डुपर हिट हो लेकिन कोई कंपटीशन, कोई तुलना नहीं है’.

हिंदी फिल्मों की धाक ख़त्म?

बता दें, पिछले कुछ समय से हिंदी सिनेमा की फिल्में ढीली दिखाई दे रही हैं. जहां अब साउथ सिनेमा की ओर हिंदी सिनेमा का क्राउड भी खींचा चला आ रहा है. इसके अलावा साउथ की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस को हिला दिया है. साउथ फिल्मों की हिंदी डब भी काफी प्रशंसा कमा रही हैं. अब दर्शक वर्ग साउथ की फिल्मों को लेकर अधिक विश्वसनीय नज़र आ रहा है. जहां साउथ इंडस्ट्री का टेस्ट अब न सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में पसंद किया जा रहा है.

कुतुबमीनार विवाद: नहीं बदली जा सकती क़ुतुब मीनार की पहचान – कोर्ट में पुरातत्व विभाग ने दाखिल किया जवाब

Latest news