Sunday, September 25, 2022

बॉलीवुड से लेकर भोजीवुड तक, वो अभिनेता जिन्होंने बदल लिया अपना नाम

नई दिल्ली : बॉलीवुड से लेकर भोजीवुड तक कई बार अभिनेता और अभिनेत्री बनने की चाह लेकर आए लोग नाम कमाने के लिए अपना नाम बदल देते हैं. लेकिन नाम कमाने के बाद वही नाम उनकी पहचान बन जाता है. और जब दुनिया को उनके असल नाम के बारे में पता चलता है तो यकीन नहीं हो पाता. आज हम आपको ऐसे ही फेमस अभिनेताओं के असल नाम बताने वाले हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले अपना नाम बदल लिया.

अमिताभ बच्चन

बेहद कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन का असल नाम इन्किलाब श्रीवास्तव रहा है. बाद में भारतीय कवयित्री सुमित्रानंदन पंत की सलाह पर उनका नाम बदल कर अमिताभ बच्चन कर दिया गया.

सनी देओल

बॉलीवुड में अपने गुस्से को लेकर नाम कमाने वाले सनी देओल का भी असल नाम कुछ और था. दरअसल उन्हें पहले अजय सिंह देओल के नाम से जाना जाता था सनी उनके घर का नाम था जिसे बाद में उन्होंने अपना लिया.

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ का असल नाम जय हेमंत श्रॉफ है. उनके पिता उन्हें प्यार से टाइगर बुलाते थे क्योंकि बचपन में वह किसी टाइगर की तरह काटते थे. जिस वजह से उन्हें ये नाम मिला.

सैफ अली खान

बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान का असल नाम सजूद अली खान है. ये खुलासा तब हुआ जब उनका शादी का सर्टिफिकेट सामने आया.

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना का बचपन का नाम निशांत खुराना है. जो उन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले बदल लिया था.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार का भी असल नाम अक्षय कुमार नहीं है. उनका असल नाम राजीव ओम भाटिया है. उन्होंने कुमार गौरव के एक किरदार से प्रेरित होकर अपना नाम बदल लिया था.

अजय देवगन

अजय देवगन का भी असल नाम अजय नहीं है. दरअसल उनका असल नाम विशाल देवगन है जिसे उन्होंने बदल लिया था. उन्होंने अपने उपनाम की स्पेलिंग भी ‘Devgan’ से ‘Devgn’ कर दी थी.

अब भोजपुरी इंडस्ट्री के उन अभिनेताओं के नाम बताते हैं जिन्होंने अपना नाम चेंज कर लिया था.

निरहुआ

फिल्म से लेकर राजनीति में अपना लोहा मनवाने वाले निरहुआ का असल नाम दिनेश लाल यादव है. उन्होंने निरहुआ नाम से कई हिट फिल्में दी थीं जिस कारण उन्हें इसी नाम से जाना जाने लगा.

 

रवि किशन

रवि किशन का असल नाम विंद्र श्यामनारायण शुक्ला था. उन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले अपना नाम बदल लिया था.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news