Sunday, September 25, 2022

शाहरुख़ से लेकर अमिताभ तक, फेमस रहते इन स्टार्स ने देखी कंगाली

नई दिल्ली : बॉलीवुड की दुनिया शौहरत और दौलत से भरी हुई है. ये मायानगरी कई लोगों का सपना है जहां पहुँचने के लिए तो लोगों को अपनी एड़ी घिसनी ही पड़ती है साथ ही पहुँच बनाए रखने के लिए भी दिन रात एक करने पड़ते हैं. कहा जाता है कि इस महानगरी में एंट्री लेने और नाम कमाने वाले हर कलाकार का जीवन संवर जाता है लेकिन बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद भी कई ऐसे नामी सितारे हुए हैं जिन्हें कंगाली और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. आज हम उन स्टार्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने दुनिया भर में शौहरत पाने के बाद भी एक दौर कंगाल होकर गुज़ारा.

 

अमिताभ बच्चन

सदी के मयनायक अमिताभ बच्चन को आज देश और दुनिया का बच्चा-बच्चा जानता है. लेकिन एक समय वह भी आया था जब स्टार होने के बाद भी अमिताभ बच्चन पाई-पाई के मोहताज हो गए थे. यह उनके करियर का आज तक का सबसे खराब दौर था जब अमिताभ बच्चन की एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हो रही थीं. इसके बाद उनके जीवन को पटरी पर लाने के लिए कौन बनेगा करोड़पति शो का बहुत बड़ा हाथ रहा.

 

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के जीवन में भी एक ऐसा समय आया था जब वह पाई-पाई की मौहताज हो गई थीं. उस समय उन्होंने सोशल मीडिया से अपने करियर को एक नई शुरुआत दी थी और उन्हें टीवी पर बतौर जज भी कई शोज़ में देखा गया.

अनुपम खेर

अनुपम खेर के जीवन में एक ऐसा समय भी आया जब वह बैंक करप्ट हो गए थे. उनके पास पैसे के नाम पर कुछ भी नहीं बचा था. उस समय उन्होंने अपना लोन चुकाने के लिए एक्टिंग स्कूल खोला था.

प्रीति ज़िंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीती ज़िंटा ने ‘इश्क इन पेरिस’ फिल्म को प्रोड्यूस करके प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रखा था. उनकी पहली ही फिल्म फ्लॉप हो गई थी जिसके बाद उनके पास क्रू मेंबर्स तक को पेमेंट करने के पैसे नहीं थे. इस स्थिति में सलमान खान ने ही उनकी मदद की थी.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान ने भी एक समय में आर्थिक तंगी का सामना किया है. एक दौर वो था जब उन्होंने फिल्म ‘रा वन’ को प्रोड्यूस किया था. यह फिल्म फ्लॉप हो गई थी. इस फिल्म को बनाने में शाहरुख़ को करीब 150 करोड़ रुपए लगे थे. जिसके बाद उन्हें भी कंगाली झेलनी पड़ी थी. हालांकि समय के साथ उन्होंने अपना ये नुकसान भी पूरा कर लिया.

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news