Friday, February 3, 2023
spot_img

Bollywood Flops 2022 : लागत तो दूर अभिनेता की फीस भी नहीं निकाल पाईं बॉलीवुड फिल्में

नई दिल्ली : ये साल बॉलीवुड के लिए बेहद खराब रहा. जहां कई दिग्गजों की फिल्में बॉक्स ऑफिस कमाई के नाम पर चिल्लर कमा पाईं. इन फिल्मों के आने से पहले शोर तो खूब हुआ लेकिन सिनेमा प्रेमियों की अपेक्षाओं पर ये खरी नहीं उतरीं. इक्का दुक्का फिल्मों को छोड़ दें तो हर फिल्म ने इस साल बॉलीवुड के दीवानों को निराश किया है. यकीनन बॉलीवुड के लिए बीते कुछ दशकों में ये सबसे ख़राब साल रहा है. कई फिल्में तो ऐसी हैं जो फिल्म की लागत तो दूर अपने हीरो की फीस ही नहीं निकाल पाई. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो फिल्में जिनके अभिनेताओं ने कमाई से अधिक ली फीस.

अजय देवगन

हाल ही में वजह देवगन की फिल्म थैंक गॉड सिनेमा घरों में आई थी. फिल्म के लिए अजय देवगन ने 60-125 करोड़ के बीच फीस ली थी. लेकिन फिल्म की कमाई इसकी आधी भी नहीं रही. जहां फिल्म ने कुल 31 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया.

अक्षय कुमार

राम सेतु से लेकर बच्चन पण्डे तक इस साल बॉलीवुड को अगर किसी दिग्गज अभियंता ने सबसे अधिक फ्लॉप्स दी हैं वो अक्षय कुमार ही है. सभी फिल्मों के लिए उन्होंने 70-115 करोड़ की फीस ली थी. आइए बताते हैं फिल्मों की कमाई.

राम सेतु – कुल 59 करोड़ रुपये
बच्चन पांडेय – कुल 5 करोड़ रुपये
रक्षा बंधन – कुल 45 करोड़ रुपये

ऋतिक रोशन

फिल्म विक्रम वेधा के लिए ऋतिक रोशन ने मेकर्स से लगभग 75-100 करोड़ रुपये की फीस ली थी. लेकिन फिल्म का कलेक्शन डिसेंट ही रही. विक्रम वेधा ने बॉक्स ऑफिस पर 75 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया.

रणबीर कपूर

भले ही इस साल रणबीर कपूर ने ब्रह्मास्त्र दी है जो साल की अब तक की तो सबसे बड़ी बॉलीवुड हिट रही है लेकिन उनकी फिल्म शमशेरा को भी भुलाया नहीं जा सकता है. इस फिल्म के लिए उन्होंने 60-75 करोड़ रुपये की फीस ली थी लेकिन फिल्म महज 43 करोड़ रुपये ही कमा पाई थी.

यह भी पढ़ें-

EWS आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर, 3 सवालों के जवाब पर अदालत ने दिया फैसला

EWS आरक्षण को हरी झंडी, सुप्रीम कोर्ट ने गरीब सवर्णों के हक में दिया फैसला

Latest news