Friday, February 3, 2023
spot_img

साल 2022 की सबसे डिज़ास्टर फिल्में! 4 बार अक्षय तो 3 बार अमिताभ का है नाम

नई दिल्ली : साल 2022 क्षेत्रीय सिनेमा के लिए जितना अच्छा रहा उतना ही खराब बॉलीवुड के लिए रहा. बॉलीवुड में इस साल कम ही फिल्में हिट हो पाईं. दूसरी ओर इस साल कुल 16 ऐसी फिल्में रहीं जो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के नाम पर अपना बजट भी नहीं निकाल पाईं. इस लिस्ट में कई बॉलीवुड दिग्गजों की फिल्में शामिल हैं. आइए जानते हैं कौन सी हैं ये फिल्में.

अक्षय कुमार की चार फिल्में

सबसे पहले बात बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार की करते हैं. अक्षय कुमार की इस साल कुल 4 फिल्में देखने को मिलीं और चारों की चारों फिल्में फ्लॉप साबित हुईं. इन फिल्मों में सबसे पहले बच्चन पांडे है फिर सम्राट पृथ्वीराज, रक्षाबंधन और राम सेतु है. इन सभी फिल्मों के नुकसान की बात करें तो अक्षय को इस साल 450 करोड़ का नुकसान हुआ है.

 

अमिताभ बच्चन

इस साल अमिताभ बच्चन की भी तीन फिल्में झुंड, रनवे 34 और गुडबाय रिलीज़ हुईं. लेकिन तीनों ही फिल्में ने कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखाया. इस साल बिग बी तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई जिसमें मेकर्स को करीब 20 करोड़ से ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा. इस साल वे में नजर आए।

अजय देवगन

इस साल अजय देवगन की 4 फिल्में रिलीज़ जिनमें से दो फिल्मों में उनका कैमियो रोल था. लीड रोड वाली फिल्मों की बात करें तो इसमें रनवे 34 और थैंक गॉड का नाम शामिल है जो बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई। मेकर्स को इन फिल्मों से 16 करोड़ का नुकसान हुआ।

रणबीर, आमिर और कंगना की फिल्में

इसी कड़ी में आगे रणबीर कपूर का नाम सामने आता है. इस साल उनकी पहली फिल्म शमशेरा बड़े पैमाने पर फ्लॉप साबित हुई. फिल्म के मेकर्स को फिल्म के फ्लॉप होने पर मेकर्स को 86.42 करोड़ का नुकसान हुआ. बात करें आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा की तो ये फिल्म भी इस साल की सबसे बड़ी डिज़ास्टर फिल्मों में से एक रही. इस फिल्म से मेकर्स को 121 करोड़ का नुकसान हुआ था. टाइगर श्रॉफ की फिल्म हीरोपंती 2 का कलेक्शन भी खास नहीं रहा.

फिल्म को लेकर अधिक उम्मीदें थीं जो टूट गईं. इस फिल्म से मेकर्स को 35 करोड़ का नुकसान हुआ था. इस लिस्ट में शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी भी शामिल है. जिसके रिलीज़ के बाद मेकर्स को 53 करोड़ का घाटा उठाना पड़ा। बात करें इस साल की सबसे फ्लॉप फिल्म की तो वो कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ रही. इस फिल्म के रिलीज़ से मेकर्स को 81.23 करोड़ का नुकसान हुआ। इसी कड़ी में रणवीर सिंह की जयेशभाई जोरदार और जॉन अब्राहम की अटैक शामिल है.

यह भी पढ़ें-

EWS आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर, 3 सवालों के जवाब पर अदालत ने दिया फैसला

EWS आरक्षण को हरी झंडी, सुप्रीम कोर्ट ने गरीब सवर्णों के हक में दिया फैसला

Latest news