बॉलीवुड डेस्क, मुंबई: Bollywood Celebrities on Amazon Forest Fire: ब्राजील के अमेजन रेन फॉरेस्ट में पिछले 16 दिनों से भयानक आग लगी हुई है. जिन जंगलों में आग लगी है उसे दुनिया के फेफड़े कहा जाता है. इसे इस नाम से बुलाने का कारण यह है कि यहां पर दुनिया की 20% ऑक्सीजन गैस बनती, जो इंसानों के जीने के लिए बेहद जरूरी है. ऐसे में वहां पर पिछले दो हफ्तों से ज्यादा लगी आग पर लोगों ने चिंता जतानी शुरू कर दी है. बॉलीवुड कलाकारों ने आग की इस घटना पर चिंता व्यक्त की है. तमाम कलाकारों ने ट्विटर, इंस्टाग्राम पर इस घटना को मीडिया से कवर करने की गुजारिश की है.

ब्राजील के अमेजन जंगलों में लगी अब बेकाबू सी हो गई है. जंगलों के आसपास के इलाकों में धुंध छाई हुई है. ब्राजील का साओ पाउलो इलाका तो अंधेरे में ही डूब गया है. 16 दिनों में आग ने विकराल रूप ले लिया है, जो निश्चय ही हमारे पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचा रही है. पर्यावरण को हो रही इस क्षति पर बॉलीवुड स्टार्स ने भी चिंता व्यक्त की है. सभी लोग इंटरनेशनल मीडिया से इस घटना को ज्यादा कवर करने की गुजारिश कर रहे हैं. घटना को देखते हुए कई बालीवुड कलाकारों ने सोशल मीडिया पर आग की तस्वीरों के साथ अपनी आवाज उठाई है और लोगों से इस ओर ध्यान देने की अपील की है. आग की यह घटना इतनी ज्यादा भयावीह है कि ट्विटर पर #PrayForTheAmazon, #PrayforAmazonia समेत कई हैशटैग ट्रेंड करने लगे हैं.

अक्षय कुमार ने लिखा तकलीफ देने वाली खबर है. ये आग इतनी बढ़ गई है कि ब्राजील का साओ पाउलो में धुंध की वजह से अंधेरा छाया हुआ है.अमेजन रेन फॉरेस्ट प्लेनेट का 20% ऑक्सीजन क्रिएट करते हैं. ऐसे में इन जंगलों का नष्ट होना वाकई चिंता की बात है.

घटना की गंभीरता को देखते हुए अभिनेता अर्जुन कपूर ने लिखा कि अमेजन रेनफॉरेस्ट में आग, ये बहुत ही भयावह खबर है. मैं ये सोच भी नहीं सकता कि इसका असर पूरी दुन‍िया के पर्यावरण पर क्या होगा. ये बहुत ही दुखद है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की पत्नी व बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर जंगल में लगी आग की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि अमेजन के जंगल बीते हफ्ते से जल रहा है. ये सच में डरावनी खबर है. मैं उम्मीद करूंगी मीडिया इस पर ज्यादा अटेंशन दे.

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी ने भी अमेजन फॉरेस्ट में लगी आग को लेकर चिंता व्यक्त की. दिशा पटानी ने लिखा कि भयावह है अमेजन के जंगल में आग. प्लेनट में 20 प्रतिशत ऑक्सीजन यहां से क्र‍िएट होती है. बीते 16 दिनों से यहां आग लगी हुई है. इस पर कोई मीडिया कवरेज नहीं हो रही है. क्यों?

आलिया भट्ट ने अमेजन में लगी आग की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि प्लेनेट के फेफड़े जल रहे हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्जा ने भी इस गंभीर मामले पर अपनी प्रतिकिया दी और वर्ल्ड मीडिया को इस घटना पर फोकस करने की बात कही है.

Amazon RainForest Fire: अमेजन के जंगलों में 16 दिनों से लगी आग अभी तक नहीं हुई शांत, दुनिया को 20 फीसद ऑक्सीजन देने वाला जंगल जलकर हो रहा राख

Fire Near Kalindi Kunj Metro Station Delhi: दिल्ली में कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर मार्केट में भीषण आग, मेट्रो सेवा रोकी गई, 17 दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App