बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. Bollywood Actor Not Vote in India: भारत में जहां चुनावों को लेकर माहौल गर्म रहता है वहीं आज हम आपको बताएंगे कि भारत में कुछ ऐसे एक्टर एक्ट्रेस भी हैं जो वोट नहीं दे सकते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि एक दो नहीं ऐसे बल्कि स्टार हैं जो भारत में वोट नहीं दे सकते हैं. इन सभी के पीछे है उनकी नागरिकता है क्योंकि इन लोगों के पास भारत की नागरिकता नहीं अगर कुछ के पास है तो उनको वोट डालने का अधिकार नहीं है.

इस लिस्ट सबसे पहले नाम आता हैं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का अक्षय का जन्म अमृतसर में हुआ था. हालांकि फिर इन्हें सम्मान के तौर पर कनाडा की नागरिकता मिली और वह इस कारण से भारत में वोट नहीं डाल सकते हैं. इसके बाद नाम है बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का, दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ और इस कारण से उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है. हालांकि दीपिका जन्म के एक शाल बाद ही भारत के बेंगलुरु शहर में शिफ्ट हो गईं थीं.

इसके बाद नाम आता है कटरीना कैफ का इनके पास भारत नहीं हॉन्गकॉन्ग की नागरिकता है. फिर बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के माता-पिता श्रीलंका के हैं लेकिन उनका जन्म बहरीन में हुआ और उन्हें बहरीन की ही नागरिकता मिली. हालांकि जैकलीन फर्नांडिस ने साल 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका का खिताब भी जीता है. वहीं आलिया भट्ट का नाम आपको चौंका सकता है उन्हें भी भारत में वोट डालने का अधिकार नहीं है. हालांकि महेश भट्ट एक गुजराती फॅमिली से हैं और आलिया का जन्म भी मुंबई में हुआ था, लेकिन आलिया की मां सोनी राजदान का जन्म बर्मिंघम में हुआ था इस कारण आलिया के पास ब्रिटिश नागरिकता है.

नरगिस फाखरी के पास न्यूयॉर्क की नागरिकता है और बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी का जन्म कनाडा में हुआ था इसलिए उनके पास कनाडा की नागरिकता है. इसके साथ ही बता दें कि बॉलीवुड एक्टर इमरान खान के पास भी भारत में वोट नहीं दे सकते हैं क्योंकि उनका जन्म अमेरिका में हुआ था और इनके पास यहीं की नागरिकता है.

John Abraham Romeo Akbar Walter Release Date: जॉन अब्राहम- मौनी रॉय की फिल्म रोमियो अकबर वॉल्टर इस दिन होगी रिलीज

Mouni Roy Photo: EX बॉयफ्रेंड मोहित रैना से अलग हुईं मौनी रॉय की इस फोटो ने जीत लिया फैंस का दिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App