बॉलीवुड डेस्क, मुंबईः बॉलीवुड के बाबा यानी संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ अभी तक बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. फिल्म अब तक 250 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी है. ‘संजू’ की सफलता के बाद संजय दत्त ने अब अपनी आत्मकथा लिखने का फैसला किया है. अपनी ऑटोबायोग्राफी को वह अगले साल अपने बर्थडे के दिन यानी 29 जुलाई को रिलीज करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय दत्त अपनी आत्मकथा हार्पर कॉलिन्स के सहयोग से प्रकाशित करेंगे. आत्मकथा में संजू की प्रोफेशनल लाइफ के अलावा जीवन के सभी उतार-चढ़ाव को बारीकी से लिखा जाएगा. संजय दत्त ने एक बार कहा था, ‘मैंने एक असाधारण जीवन जिया है जो सुख और दुख, तमाम उतार-चढ़ाव से भरा है. मेरे पास आपको बताने के लिए कई रोचक कहानियां हैं जो मैंने पहले कभी किसी को नहीं बताईं. मैं अपनी यादें और वो एहसास आपसे बांटने के लिए बेहद उत्साहित हूं.’

हालांकि इससे पहले उनके दोस्तों और परिवार की जुबानी कई बार लोगों को संजय दत्त के बारे में जानने को मिला है. इस ऑटोबायोग्राफी में आपको पहली फिल्म ‘रॉकी’ के समय अपनी मां नरगिस दत्त को खोने के बाद संजय दत्त का टूटना, सैकड़ों गर्लफ्रेंड्स, नशे की जद में बुरी तरह घिरना, अवैध हथियार रखने के जुर्म में जेल जाना, पिता सुनील दत्त से रिश्ते, बॉलीवुड में फिल्मों का लगातार फ्लॉप होना और फिर वापसी करना और इससे जुड़ी हर एक बात बारीकी से जानने को मिलेगी.

‘हार्पर कॉलिन्स इंडिया’ के अनुसार, इस ऑटोबायोग्राफी को पढ़ने वाले संजय दत्त की आत्मा से वाकिफ होंगे. गौरतलब है कि ‘संजू’ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचा रही है. फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त की भूमिका में नजर आ रहे हैं. यह रणबीर कपूर की पहली फिल्म है जिसने 250 करोड़ रुपये की कमाई की है. रणबीर के अलावा इस फिल्म में परेश रावल, मनीषा कोईराला, सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, विकी कौशल अहम किरदारों में हैं.

सुनील दत्त के इस खत के चलते परेश रावल ने संजू में निभाया उनका किरदार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App