नई दिल्ली: सलमान खान को हाल ही में काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट से जमानत मिल गई थी. हालांकि कोर्ट ने उनके देश से बाहर जानें पर कुछ दिनों के लिए रोक लगा दी है. अब सलमान खान ने कोर्ट में एक याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने चार देशों में यात्रा करने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी है. 

बता दें सलमान खान को इस मामले में पहले कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी जिसके चलते सलमान खान को दो दिन जेल में भी बिता पड़ा था. दो दिन काला हिरण शिकार मामले में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए सलमान खान को जमानत दे दी. इसके अलावा सलमान खान के साथ आरोपी रहे सैफ अली खान, तबू और बाकी के कलाकारों को कोर्ट ने पहले ही जमानत दे दी थी. 

गौरतलब है कि 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग राजस्थान में थे. सलमान खान और उनके साथियों पर 2 चिंकारा और 3 काले हिरणों (ब्लैक बक) के शिकार का आरोप लगा था. सलमान पर आर्म्स एक्ट के तहत भी केस दर्ज हुआ था. सलमान के कमरे से उनकी पिस्टल और राइफल बरामद की गई थीं, लेकिन इन हथियारों की लाइसेंस की मियाद खत्म हो चुकी थी. आरोप है कि जोधपुर के घोड़ा फार्म हाउस और भवाद गांव में 27-28 सितंबर 1998 की रात हिरणों का शिकार किया गया था. इसके बाद कांकाणी गांव में 1 अक्टूबर को 2 काले हिरणों के शिकार करने का आरोप भी लगा था. 

मेकर्स ने किया कंफर्म, सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा फिल्म भारत में करेंगे रोमांस

इतना सोना पहनकर शादी में पहुंचा दूल्हा कि दुल्हन भी शर्मा जाए

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App