बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. अपने जमाने के बेहद हैंडसम और शानदार एक्टर विनोद खन्ना का आज 73वां जन्मदिवस है. लेकिन वे इस वक्त हमारे बीच मौजूद नहीं हैं, उन्होंने 2017 में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था. विनोद खन्ना ने अपने करियर की शुरुआत विलेन का किरदार निभाकर की थी. कहा जाता है कि विनोद खन्ना में बॉलीवुड का महानायक बनने की क्षमता थी लेकिन अपने करियर के शिखर पर वह संन्यास लेकर ओशो की शरण में चले गए और इंडस्ट्री से गायब हो गए.

कहा जाता है कि विनोद खन्ना 4-5 सालों तरक आचार्य रजनीश ओशो के आश्रम मे रहे थे. वे ओशो के साथ अमेरिका भी गए और दिन-रात उनकी सेवा में लगे रहते थे. वे ओशो के पर्सनल गार्डन के माली भी बने. इस दौरान उन्होंने उनके बाथरूम और बर्तन तक साफ किए थे.5 साल के बाद उन्होंने दो हिट फिल्मों के बाद हिंदी फिल्मों में वापसी की.

विनोद खन्ना ने अपने करियर में 150 से ज्यादा फिल्में की थी. उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य भूमिकाएं निभाई और उन्हें कुच्चे धागे, गद्दार, इम्तिहान, मुकद्दर का सिकंदर, इंकार, अमर अकबर एंथनी, राजपूत, द बर्निंग ट्रेन, क़ुर्बानी, कुदरत, परवरिश, खून पसीना, दयावान, चांदनी जैसी फिल्मों में आज भी उन्हें उनकी शानदार एक्टिंग के लिए याद किया जाता है. विनोद खन्ना अपनी शानदार एक्टिंग के लिए आज भी लाखो करोड़ो दिलों में राज करते हैं. लोगों विनोद खन्ना को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए सिनेमा जगत के सर्वोच्च पुरास्कार दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड और 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है.

ALSO READ, ये भी पढ़े: The Sky Is Pink Promo: प्रियंका चोपड़ा – फरहान अख्तर की फिल्म द स्काई इज पिंक का नया प्रोमो है बेहद प्रेरणादायक

2014 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर विनोद खन्ना चौथी बार संसद पहुंचे. जुलाई 2002 में अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में वह संस्कृति और पर्यटन केंद्रीय मंत्री बने और छह महीने बाद ही उन्हें महत्वपूर्ण विदेश मामलों के मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया. कहा जाता है कि हेमा मालिनी को राजनीति में लाने वाले विनोद खन्ना ही थे.

विनोद खन्ना फिल्मों के अलावा राजनीति में भी सक्रिय थे. वे चार बांर सांसद और केंद्र मंत्री रहे. फिल्मों में कई भूमिकाएं निभाने के बाद विनोद खन्ना ने समाज सेवा के लिए साल 1997 में राजनीति में प्रवेश किया और भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर साल 1998 में गुरदासपुर से चुनाव जीतकर लोकसभा सदस्य बने.

Ira Khan Cute Photo: आमिर खान की लाडली इरा खान ने शेयर की बेहद क्यूट फोटो, परफेक्ट स्टाइल फैंस को आ रही है पसंद

Kangana Ranaut Movie Thalaivi: थलाइवी फिल्म के लिए कंगना रनौत सीख रही हैं भारतनाट्यम, देखें फोटो

Kartik Aaryan Kiara Advani Bhool Bhulaiyaa 2: दशहरे के दिन से कार्तिक आर्यन शुरू करेंगे भूल भुलैया 2 की शूटिंग, कियारा आडवाणी अगले साल करेंगी उन्हें ज्वाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App