Sunday, September 25, 2022

HAPPY BIRTHDAY RAHUL VAIDYA: इंडियन आइडल नहीं जीत पाए थे राहुल, इस शो के बने विजेता

मुंबई: HAPPY BIRTHDAY RAHUL VAIDYA : राहुल वैद्य को बचपन से सिंगिंग में दिलचस्पी थी। राहुल वैद्य ने सराज मोरारजी स्‍कूल से अपनी पढाई की है। साथ ही उन्होंने सिंगिंग की ट्रेनिंग भी बचपन से ही लेनी शुरू कर दी थी। राहुल वैद्य के बचपन में जब उनकी मां ने उन्हें गाते हुए सुना तो उन्हें म्यूजिक सीखने के लिए भेज दिया। स्कूली शिक्षा पूरी होने के बाद राहुल वैद्य आगे की पढ़ाई करने के लिए मीठीबाई कॉलेज गए। यहां सेकंड ईयर की पढ़ाई के दौरान ही राहुल वैद्य ने ‘Indian Idol’ में पार्टिसिपेट किया। लेकिन क्या आप जानते हैं राहुल इस शो से आउट हो गए थे।

साल 2004-2005 में आए इंडिया आइडल सीजन 1 ने खूब चर्चा बटोरी थीं। साथ ही शो के दौरान देश के कुछ बेहतरीन यंग सिंगर्स से मिलवाया गया था। इस शो से अभिजीत सावंत और अमित साना को सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली थी। लेकिन राहुल वैद्य भी इस शो का पॉपुलर हिस्सा रहे हैं। राहुल वैद्य ने अपनी आवाज के जादू से शो में आने वाले मेहमानों को काफी बार इम्प्रेस किया था। हालांकि अंत में उनके हाथ ट्रॉफी नहीं लगी थी।

इस शो में राहुल वैद्य फिनाले में पहुंचे थे लेकिन अभिजीत सावंत विजेता बन कर सामने आए थे। वहीं अमित साना रनर अप में रहे थे। राहुल को शो में तीसरा स्थान मिला। इसके बाद राहुल वैद्य ने रियलिटी शो जो जीता वही सिकंदर में पार्टिसिपेट किया था और इस शो में उन्हें फाइनल में आने के बाद हार का सामना करना पड़ा था।

इस शो के विनर थे राहुल

हालांकि साल 2010 में आए म्यूजिक रियलिटी शो म्यूजिक का मुकाबला में राहुल वैद्य ने शंकर महादेवन की टीम में जगह बनाई। इसमें उनके साथ शारिब सबरी, नीति मोहन और संजीव कुमार झा थे। यह टीम शो की विनर रही थी।

 

 

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news