बॉलीवुड डेस्क, मुंबई: फेमस रियलिटी शो बिग बॉस का 12वां सीजन कुछ पलों में खत्म होने वाला है और इस बार टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़, क्रिकेटर श्रीसंत, सिंगर दीपक ठाकुर और कॉमनर रोमिल चौधरी टॉप 4 कंटेस्टेंट में हैं.

कभी लोगों के दिलों पर राज करने वाला यह शो हालांकि समय दर समय टीआरपी खोता गया और दबंग एक्टर सलमान खान का जादू भी इस बार बहुत ज्यादा नहीं देखने को मिला, लेकिन इस शो की खासियत सिलेब्रिटी और कॉमनर के बीच की नोकझोंक और तालमेल हमेशा जरूर रही.
इस बार जीत का सेहरा किसके माथे सजेगा, यह तो अगले कुछ पलों में पता चलेगा, लेकिन अब तक के 11 सीजन के विनर्स के बारे में हम आपको बताते हैं:

सीजन 1 के विनर थे राहुल रॉय
आशिकी फिल्म से मशहूर हुए एक्टर राहुल रॉय ने साल 2006 में बिग बॉस वन का खिताब जीता था. वहीं, मॉडल कैरल ग्रैसियस फर्स्ट रनरअप रहीं. इस शो को एक्टर अशरद वारसी ने होस्ट किया था. विनिंग प्राइज एक करोड़ रुपये था.

सीजन 2 के विनर थे आशुतोष कौशिक
एमटीवी रोडीज शो जीतकर चर्चा में आए सहारनपुर के आशुतोष कौशिक ने बिग बॉस का दूसरा सीजन जीता. वहीं, टीवी एक्टर राजा कौशिश दूसरे नंबर पर रहे. विनिंग प्राइज एक करोड़ रुपये था. इस शो की होस्ट थीं एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी.

सीजन 3 के विनर थे बिंदू दारा सिंह
बिग बॉस के तीसरे सीजन की सबसे बड़ी खासियत यह थी कि इसके होस्ट एक्टर अमिताभ बच्चन थे. इस शो के विजेता थे एक्टर बिंदू दारा सिंह. वहीं, दूसरे स्थान पर रहे एक्टर प्रवेश राणा. विनिंग प्राइज एक करोड़ रुपये था.

सीजन 4 की विनर थीं श्वेता तिवारी
बिग बॉस के चौथे सीजन से एक्टर सलमान खान की इस शो में एंट्री हुई. इस शो में पहली बार फिमेल कंटेस्टेंट, यानी श्वेता तिवारी को विनर चुना गया. वहीं डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन द ग्रेट खली ने दूसरा स्थान हासिल किया. इस शो का विनिंग प्राइज भी एक करोड़ रुपये था।

सीजन 5 की विनर रहीं जूही परमार
इस सीजन को सलमान खान और संजय दत्त ने मिलकर होस्ट किया. बिग बॉस सीजन 5 की विनर रहीं टीवी एक्ट्रेस जूही परमार. वहीं, एक्ट्रेस महक चहल दूसरे नंबर पर रहीं. इस सीजन शो का विनिंग प्राइज भी एक करोड़ रुपये था.

सीजन 6 की विनर रहीं उर्वशी ढोलकिया
इस सीजन के होस्ट थे सलमान खान. लगातार तीसरी बार फिमेल कंटेस्टेंट ने यह शो जीता और जीत का सेहरा टीवी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया के माथे सजा. इमाम ए सिद्दिकी इस सीजन के फर्स्ट रनरअप रहे.

सीजन 7 में चला गौहर खान का जादू
इस सीजन की विनर रहीं टीवी और फिल्म एक्ट्रेस गौहर खान. वहीं, एक्ट्रेस तनीशा मुखर्जी दूसरे नंबर पर रहीं.

सीजन 8 के विनर रहे गौतम गुलाटी
टीवी सीरियल दीया और बाती हम से फेमस हुए एक्टर गौतम गुलाटी बिग बॉस सीजन 8 के विनर रहे. इस सीजन में विनर को सिर्फ 50 लाख रुपये मिले. इस सीजन को होस्ट करने में सलमान की मदद कोरियाग्राफर और डायरेक्टर फराह खान ने की.

सीजन 9 में छाए रोडीज और स्प्लिट्सविला विनर प्रिंस नरूला
बिग बॉस सीजन 9 को एमटीवी रोडीज और एमटीवी स्प्लिट्सविला जीत चुके प्रिंस नरूला ने जीता. वहीं, एक्टर ऋषभ सिन्हा सेकंड पोजिशन पर रहे. शो के विनर प्रिंस नरूला को प्राइज के रूप में 35 लाख रुपये मिले.

सीजन 10 में नोएडा के मनवीर गुर्जर का बजा डंका
बिग बॉस सीजन 9 के विजेता थे नोएडा के कॉमनर मनवीर गुर्जर. वीडियो जॉकी बानी शो की फर्स्ट रनरअप रहीं. मनवीर को प्राइज के रूप में 40 लाख रुपये मिले.

सीजन 11 में शिल्पा शिंदे ने जीता सबका दिल
बिग बॉस के पिछले सीजन में भाबीजी घर पर हैं सीरियल से फेमस हुईं शिल्पा शिंदे की जीत हुई. वहीं, फेमस टीवी एक्ट्रेस हिना खान दूसरे नंबर पर रहीं. शिल्पा शिंदे को प्राइज के रूप में 44 लाख रुपये मिले.

Bigg Boss 12 Grand Finale LIVE updates: कौन होगा बिग बॉस सीजन 10 का विजेता, क्रिकेटर श्रीसंत, दीपिका कक्कड़ या दीपक ठाकुर

Bigg Boss 12: सलमान खान के शो बिग बॉस 12 वीकेंड का वार में रोहित शेट्टी के साथ रणवीर सिंह करेंगे सिंबा का जबरदस्त प्रमोशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App