मुंबई.  टेलीविजन का पॉपुलर और कॉन्ट्रोवर्शियल शो बिग बॉस 13 के फिनाले काफी जबरदस्त रहा. टॉप 6 फाइनिस्ट  सिद्धार्थ शुक्ला, रश्मि देसाई, असीम रियाज, शहनाज गिल, पारस छाबड़ा और आरती सिंह के साथ के साथ शो की शुरुआत हुई. जैसे जैसे एक एक करके फाइनलिस्ट घर से बाहर होते गए दर्शकों के दिल की धड़कने भी बढ़ती जा रही थी.  सभी विनर के नाम की घोषणा की इंतजार कर रहे थे. आखिरकार बिग बॉस सीजन 13 का विनर सिद्धार्थ शुक्ला को चुना गया. 

सितंबर 2019 में शुरू हुआ बिग बॉस 13 को हर बार की तरह दर्शको की अच्छी प्रतिक्रिया मिली. सभी कंटेस्टेंट ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. कलर्स टीवी पर जैसे ही बिग बॉस की शुरूआत से ही यह टीआरपी के मामले में भी टॉप पर रहा. बिग बॉस की बढ़ती टीआरपी को देखते हुए मेकर्स ने इसे  कुछ समय के लिए और बढ़ा दिया. अब बिग बॉस शो का 14 वां सीजन सात महीने बाद फिर से शुरू होगा.

यहां पढ़े बिग बॉस Bigg Boss 13 Grand Finale Live Updates:

12:36AM Feb 16th 2020  

सिद्धार्थ शुक्ला बने बिग बॉस के विनर. सीजन 13 को मिला उसका विजेता.

12:35AM Feb 16th 2020

बिग बॉस ने आखिरी बार सिद्धार्थ और असीम को दिया टास्क, मेन गेट से लाइट ऑफ करते हुए बाहर आने को कहा.

12:30AM Feb 16th 2020

बिग बॉस 13 के टॉप 2 फाइनलिस्ट यानी सिद्धार्थ और असीम ने दी जबरदस्त परफॉर्मेंस. 

12:25AM Feb 16th 2020

असम में होने वाले फिल्म फेयर अवार्ड के लिए फिल्म स्टार कर रहे हैं तैयारी.सलमान ने भेजा असम में बिग बॉस के विनर की जानकारी लेने के लिए रिपोर्टर. वरुण धवन और रणबीर सिंह जैसे कलाकारों ने दी अपनी प्रतिक्रिया.

12:20AM Feb 16th 2020

बिग बॉस 13 को मिले टॉप 2 फाइनलिस्ट सिद्धार्थ और असीम. विनर बनाने के लिए वोटिंग पोज 15 मिनट के फिर से लिए खुली. तो जल्दी अपने फेवरेट फाइनलिस्ट को वोट कीजिए.

12:15AM Feb 16th 2020

शहनाज गिल हुईं बिग बॉस 13 से बाहर. अब 17 फरवरी से पारस छाबड़ा के साथ दिखेंगी नए शो मुझसे शादी करोगे में. 

12:10AM Feb 16th 2020

अब जल्द बिग बॉस 13 के फाइनलिस्ट तीन से दो होने वाले हैं. शहनाज, सिद्धार्थ और आसीम मे से कोई एक होगा घरसे बाहर

12:05AM Feb 16th 2020

इसके बाद रश्मि और सिद्धार्थ ने पद्मावत के गाने पर भी धमाकेदार डांस किया. जिस तरह शो में  दोनों के बीच दोनों के बीच काफी कॉन्ट्रोवर्सी  देखने को मिली थी ठीक ऐसा ही कुछ दोनों के परफॉर्मेंस में भी नजर आया. कभी प्यार को कभी लड़ाई.

12:00AM Feb 16th 2020

फिल्म रामलीला का गाना अंग लगा जा रे गाना पर दोनों ने किया बेहद रोमांटिक डांस.

11:55PM

रश्मि देसाई के बाहर होने के बाद दिखाया गया रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला का डांस परफॉर्मेंस.

11:50PM

बॉक्स में शहनाज गिल, सिद्धार्थ शुक्ला और आसीम रियाज के लिए सैफ का है मैसेज, रश्मि देसाई हुईं घर से बाहर 

11:45PM

रोहित शेट्टी ने शहनाज कौर गिल, सिद्धार्थ शुक्ला, रश्मि देसाई और असीम रियाज को दिया एक एक बॉक्स. बॉक्स में है किसी एक के बाहर होने का फरमान.

11:40PM

शहनाज के बाद रोहित ने आसीम और रश्मि को दिया गया चूहों का टास्क.

11:35 PM

रोहित शेट्टी ने  शहनज गिल को दिया टास्क. चूहों से डर गई शहनाज.

11:30 PM

फिनाले में खतरो के खिलाड़ी के प्रोमो की एक झलक भी दिखाई गई, जिसमें दी गई जानकारी के अनुसार अगले हफ्ते 22 फरवरी से खतरों के खिलाड़ी शुरू हो रहा है.

11:25 PM

खतरों के खिलाड़ी शो के खिलाड़ियों ने फिनाले में की मस्ती औऱ साथ ही किए खतरनाक स्टंट.

11:20 PM

रोहित शेट्टी भी आए बिग बॉस 13 के ग्रैंड फिनाले  में. रोहित खतरों के खिलाड़ी को परमोट करने अपने खिलाड़ियों के साथ पहुंचे.

11:15 PM

मधुरिमा तुली और विशाल आदित्य सिंह ने दी बिग बॉस 13 के फिनाले में परफॉर्मेंस. दोनों के बीच बिग बॉस में जमकर लड़ाई हुई थी. लड़ाई के बद मधुरिमा घर छोड़कर चली गई थी. लेकिन बिग बॉस 13 के ग्रैंड फिनाले पर दोनों ने एक साथ परफॉर्म किया.

11:10 PM

गुत्थी के किरदार में सलवार सूट पहन कर आए सुनील ग्रोवर. शहनाज की शादी का बनाया माहौल.

11:05 PM

घर से निकलने के बाद आऱती सिंह ने कहा-मैं बिग बॉस में तो नबंर वन नहीं रही लेकिन नंबर वन तो मेरे खून में है, मैं हीरो नंबर वन की भांजी जो हूं. इसके बाद सलमान खान के साथ किया डांस.

11:00 PM

पारस छाबड़ा के बाद आरती सिंह भी हुई घर से बाहर.  अब चार फाइनलिस्ट में से कोई एक होगा विनर. 

10:55 PM

सलमान खान ने की अगले फाइनलिस्ट के बाहर जाने की घोषणा. पारस छाबड़ा के बाद अब किसकी होगी घर से विदाई

10:50 PM

आने वाले क्रिकेट सीरीज के प्रमोशन के लिए बिग बॉस 13 के फिनाले में हरभजन सिंह और मोहब्बत कैफ हुए शामिल . फिनाले में क्रिकेट खेला और ढोल नगाड़े पर थिरके.

10:40 PM

सलमान खान ने की घोषणा 5 फाइनलिस्ट में से विनर के अलावा चार फाइनलिस्ट को  और उनके साथ  किसी एक अपने को अबु दाबी आइलैंड ले जाया जाएगा. ये बिग बॉस की तरफ से विनर के अलावा 4 फाइनलिस्ट के लिए गिफ्ट है.

10:30 PM

लवबर्डस असीम रियाज और हिमांशी खुराना ने दिया फिनाले में रोमांटिक परफॉरमेंस. बॉलीवुड सॉन्ग मेरे सोनिया गाने में मदहोश होकर किया डांस.

10:20 PM

सुनील ग्रोवर ने ट्रंप, शाहरुख खान, अजय देवगन, मनमोहन सिंह और बिग बॉस के होस्ट सलमान खान की बेहतरीन एक्टिंग की. सलमान खुद अपनी मिमिक्री देख हंस हंस कर लोट पोट हो गए.इसके बाद अमिताभ बच्चन के रोल में आकर अपने कॉमिक अंदाज में सुनील ग्रोवर ने सभी को खूब हंसाया.

10:10PM

बिग बॉस 13 से बाहर होने के बाद भी जल्द फिर से कलर्स टीवी पर होगी पारस छाबड़ा की वापसी. शहनाज गिल और पारस छाबड़ा का नया शो मुझसे शादी करोगे 17 फरवरी से बिग बॉस की जगह होगा रिप्लेस.

10:00PM

सलमान ने दिया 10 लाख का ऑफर. पारस छाबड़ा 10 लाख रुपये लेकर बिग बॉस 13 के घर से बाहर जाने का किया फैसला.  अब 5 बचे फाइनलिस्ट के बीच होगा मुकाबला.

9:50 PM
सलमान ने शहनाज के सामने रखे चार ऑप्शन
1. सिद्धार्थ 2. ट्रॉफी 3. 50 लाख 4. ब्रांड न्यू दुल्हा

शहनाज ने चुनी ट्रॉफी लेकिन कलर्स ने दिया कुछ और..

9:40 PM
सिद्धार्थ शुक्ला, रश्मि सिंह, असीम रियाज, शहनाज गिल, आरती सिंह और पारस छाबड़ा सभी टॉप 6 फाइनलिस्ट के फैमली भी ग्रैंड फिनाले में.

9:30 PM
फिनाले के दौरान हुआ बड़ा खुलासा प्राइज मनी एक करोड़ नहीं बल्कि 50 लाख ही है. फिनाले से पहले ऐसी खबरें आ रही थी प्राइज मनी को दोगुना करके एक करोड़ कर दी गई है.

9:20PM
डांस डांस में सलमान खान ने टॉप 6 कंटेस्टेंट सिद्धार्थ शुक्ला,रश्मि देसाई, शहनाज गिल,असीम रियाज,पारस छाबड़ा और आरती सिंह का किया वेलकम. 

9:10 PM
सलमान खान के मुन्ना बदनाम हुआ हाने के आगाज हुआ फिनाले का. कई रोमांटिक गाने में डांस करने के साथ ही सलमान काफी एंटरटेन करते भी दिखे.बता दें कि सलमान 10 साल से बिग बॉस को होस्ट कर रहे हैं.

9:00 PM

शुरू हो चुका बिग बॉस का ग्रैंड फिनाले
जिस समय का सभी को इंतजार था आखिरकार वो आ ही गया. हर सीजन से कहीं ज्यादा धमाकेदार अंदाज में शुरू हुआ बिग बॉस का फिनाले. फिनाले के शुरू होने के साथ ही सभी के दिल की धड़कने भी बढ़ गई है.

8:50 PM

फिनाले में फूटफूट कर रो पड़ेंगी रश्मि देसाई
दरअसल बिग बॉस के ग्रैंड फिनाले में सभी कंटेस्टेंट की जर्नी दिखाई जाएगी तो रश्मि इमोशन हो कर रोने लगती है. क्योंकि वीडियो में रश्मि के अतीत के उस पल को भी दिखाया जाएगा जब रश्मि घर पर टूट जाती है. उन्हें कभी खुशी नहीं मिलती और वह बेहद उदास रहती है.

8:40 PM
बिग बॉस को अबतक मिल चुके हैं 12 विनर, 13 वें सीजन का विनर कौन?

8:30 PM

बिग बॉस के ग्रैंड फिनाले में गुत्थी यानि सुनील ग्रोवर भी आने वाले हैं. गुत्थी अपने कॉमेक अंदाज में खूब हंसाने वाले हैं. कलर्स टीवी ने इंस्टाग्राम पर गुत्थी के कॉमेडी की एक प्रोमो वीडियो शेयर की है, जिसमें वह अमिताभ बच्चन के रोल में देखे जा सकते हैं.

8:20 PM
ऑनएयर होगा बिग बॉस 13 का फिनाले, होंगे कई परफॉर्मेंस
अब से कुछ देर बाद रात 9 बजे से बिग बॉस 13 का फिनाले ऑनएयर किया जाएगा. फिनाले में कंटेस्टेंट का परफॉरमेंस भी देखने को मिलेगा.कंटेस्टेंट के साथ ही शो के होस्ट यानी सलमान खान भी थिरकते नजर आएंगे. सिद्धार्थ और रश्मि रोमांटिक गाने पर डांस करेंगे.असीम और हिमांशी में रोमांटिक गाने पर डांस करेंगे और रोमांटिक अंदाज में आसिम हिमांशी को रिंग पहनाएंगे.

8:10 PM

कब होगा बिग बॉस 13 ग्रैंड फिनाले का टेलिकास्ट
अब से कुछ देर बाद कलर्स टीवी पर रात 9 बजे ग्रैंड फिनाले प्रसारित किया जाएगा. साथ ही ग्रैंड फिनाले में विजेता का नाम घोषित होने से पहले कुछ कार्यक्रम भी होंगे और बिग बॉस13 में कंटेस्टेंट को उनकी जर्नी भी दिखाई जाएगी.

8:00 PM

फिनाले में सलमान खान की होगी दमदार एंट्री
आज रात बिग बॉस 13 के ग्रैंड फिनाले में सलमान खान अपने सुपरहिट सॉन्ग्स के साथ जबदजस्त एंट्री मारेंगे. इसका प्रोमो कलर्स टीवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है. 

7:50PM

सिद्धार्थ शुक्ला के भी हैं विनर बनने के पूरे चांस
सिद्धार्थ बिग बॉस के स्ट्रॉंग कंटेस्टेंट माने जाते हैं. सोशल मीडिया पर भी बिग बॉसके विनर के तौर पर सिद्धार्थ का नाम काफी चर्चा में है. राखी सावंत, दलजीत कौर,विंदू दारा सिंह, काम्या पंजाबी, संभावना सेठ जैसे कई कलाकारों ने सोशल मीडिया पर सिद्धार्थ शुक्ला को सपोर्ट किया है.

7:40PM

सीजन 12 की विनर थीं दीपिका कक्कड़. अब देखना है  कि किसके नाम होता है बिग बॉस सीजन 13 का खिताब

7:30 PM

कौन होगा बिग बॉस 13 का विजेता इसका पता चलेगा आज रात 9 बजे. अगर अबतक आपने अपने फेवरेट कंटेस्टेंट को वोट नहीं किया तो जल्दी करें. आप जिओ ऐप, वूट ऐप के जरिए वोट कर सकते हैं. इसके अलावा वेबसाइट https://www.voot.com/bigg-boss/bigg-boss-season-13/bigg-boss-13-voting-online/ से भी आप ऑनलाइनक वोट कर सकते हैं.

7:20 PM

बिग बॉस 13 के ग्रैंड फिनाले के लिए क्या-क्या है तैयारी
बिग बॉस अपने फिनाले के बेहद फिनाले करीब है. इस बार का बिग बॉस फिनाले पहले से कहीं ज्यादा धमाकेदार होने वाला है. फिनाले के लिए 10-12 करोड़ रूपये खर्च किए गए हैं.

7:10 PM

कौन-कौन हैं बिग बॉस 13 के टॉप 4 फाइनलिस्ट

  1. सिद्धार्थ शुक्ला
  2. रश्मि देसाई
  3. असीम रियाज
  4. शहनाज गिल

7:00 PM

बिग बॉस 13 का जो भी विजेता चुना जाएगा उसे चमचमाती ट्रॉफी, कार और एक करोड़ का मनी प्राइज भी दिया जाएगा. पहले इसकी प्राइज मनी 50 लाख रुपये थी जोकि बाद में डबल कर दी गई.