Saturday, August 13, 2022

Best films and songs of 2021: इस साल इन फिल्मों ने मचाई धूम, अगर नहीं देखी तो ज़रूर देखें

Best films and songs of 2021:

मुंबई. Best films and songs of 2021: साल 2021 जाने को है, कुछ ही पलों में नए साल 2022 का आगाज़ हो जाएगा. साल 2021 मनोरंजन जगत के लिए मिला-जुला रहा, इस साल में जहाँ कुछ बॉलीवुड हस्तियां हमेशा के लिए अलविदा कह चली गई तो वहीं, कुछ का डेब्यू भी हुआ. बात फिल्मों की करें तो इस साल ओटीटी प्लेटफॉर्म और बॉक्स ऑफिस पर कई बेहतरीन फिल्में आईं. हर साल कई फिल्में और गाने रिलीज़ होते हैं, लेकिन इसमें कुछ ही ऐसी होती हैं जिन्हें हम कई-कई बार देखते हैं और कुछ ही ऐसे गाने होते हैं जो हमारी प्लेलिस्ट में शामिल हो जाते हैं. तो आइए, आपको ऐसे ही कुछ फिल्मों और गानों से रूबरू करवाते हैं.

साल की बेहतरीन फिल्में

इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्मों में स्पाइडर मैन: नो वे होम(Spiderman: no way home) , सूर्यवंशी ( Suryavanshi ), पुष्पा ( Pushpa ) , इटरनल्स ( eternels ) और शेरशाह ( Shershah) शामिल है. स्पाइडर मैन, पुष्प, सूर्यवंशी और इटरनल्स ने जहाँ बॉक्स ऑफिस भर धमाकेदार प्रदर्शन किया तो वहीं, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई फिल्म शेरशाह ने कमाल कर दिया. सिद्धार्थ मल्होत्रा ( Siddharth Malhotra ) और कियारा आडवाणी ( Kiara advani ) की केमिस्ट्री फिल्म का यूएसपी बनी. बात अगर गानों की करें तो इस फिल्म के गानों ने भी कमाल कर दिया. ये गाने आज भी यूट्यूब के ट्रेंडिंग लिस्ट में शुमार हैं.

साल के बेहतरीन गाने

इस साल के सबसे बेहतरीन गानों में रांझा, रातां लंबियाँ, बिजली, मेहरम आदि शुमार हैं. जहाँ साल भर रातां लंबियाँ, मन भरया और रांझा जैसे मंत्रमुग्ध गानों का दबदबा रहा तो वहीं साल खत्म होते-होते बिजली-बिजली ने दर्शकों के दिलों में ऐसी जगह बनाई कि बहुत की कम समय में इस गाने को करोड़ो व्यूज़ मिल चुके हैं. 

यह भी पढ़ें:

Punjab Elections: पंजाब में सिर्फ 695 ट्रांसजेंडर मतदाता, पंजीकरण के लिए मुहिम

WHO Warning On Covid चरमरा सकती है दुनिया की स्वास्थ्य व्यवस्था

Latest news