बॉलीवुड डेस्क, मुंबई: आज यानी बुधवार की सुबह बंगाल के फेमस एक्टर स्वरुप दत्ता का निधन हो गया है. 78 की उम्र में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली. दरअसल ब्रेन  स्ट्रोक होने के चलते उनकी मौत हो गई. निजी अस्पताल में ही उन्हें भर्ती कराया गया था. जांच में पाया गया कि उनके दिमाग में खून का थक्का बन गया था. उसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. डॉक्टर्स ने उनकी हालत भी गंभीर बता दी थी.  इसके अलावा स्वरुप काफी समय से उम्र से संबंधित बीमारी से भी पीड़ित थे. 

स्वरुप दत्ता का जन्म 22 जुन 1941 को हुआ उन्होंने  साउथ प्वाइंट स्कूल से वर्ष 1958 की उम्र में अपनी शिक्षा पूरी की. अपने स्कूल के दिनों के दौरान वे अभिनीत अभिनेता उत्पल दत्ता के संपर्क में आए जिन्होंने स्वरुप को बहुत प्रेरित किया. इसके बाद स्वरुप की एक्टिंग के क्षेत्र में रूझान जागरुक हुआ.

स्वरुप दत्ता को फिल्म निर्देशक की तपन सिन्हा की सबसे फेमस फिल्म अंजन से ब्रेक मिला था. इस फिल्म की सफलता के बाद उन्हें सौमित्र चटर्जी के नाम से जाने जाना लगा. इसके अलावा स्वरुप दत्ता ने फिल्म पीता पुत्र, मां ओ मेय, स्वर्ण सिखर प्रणगने, अन्धा अतीत, एखोनी, सगीना महतो में क्लासिक काम किया.  वही फेमस एक्ट्रेस जया भादुरी के साथ हिन्दी फिल्म उपहार में भी काम किया है. 

फिल्म उपहार करने के बाद धीरे-धीरे स्वरुप दत्ता फिल्मों में साइड किरदार निभाने लगे. 70 के दशक में स्वरुप काफी फेमस रहे हैं. बंगाली सिनेमा में उनको काफी पहचान मिली हुई है. 

Mumbai Building Collapsed in Dongri: मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरने से 14 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा लोग फंसे, बचाव कार्य जारी

Kerala DGP Sri Devi Death Murder Claims: श्रीदेवी की डूबने से मौत में हत्या का एंगल निकालने पर केरल डीजीपी ऋषिराज सिंह पर भड़के बोनी कपूर बोले- कोरी कल्पना और बकवास बात है ये