नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिस्कवरी के शो मैन वर्सेज वाइल्ड में दिखेंगे. शो का ये एपिसोड डिस्कवरी चैनल पर 12 अगस्त 2019 को रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा. इस शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स पीएम मोदी को एक एडवेंचर ट्रिप पर ले गए थे. शो के एपिसोड में दिखाया जाएगा कैसे दोनों ने इस ट्रिप पर प्रकृति, नदी और जंगलों में जानवरों के बीच समय बिताया. पीएम नरेंद्र मोदी ने ये शो कई महीनों पहले शूट किया था. इस शो में आने का उनका मकसद भारत में मौजूद प्रकृति से लोगों को अवगत करवाना और इस प्रकृति के संरक्षण और प्रदूषण को कम करने के लिए लोगों को जागरुक करवाना है.

बेयर ग्रिल्स ने मीडिया से बात करते हुए अपने इस ट्रिप और पीएम मोदी के साथ काम करने के अनुभव के बारे में बताया. वेल्स, यूनाइटेड किंगडम में मैन वर्सेज वाइल्ड एपिसोड के दौरान बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी के साथ बातचीत पर कहा, मैं कई सालों से भारत का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं, इसलिए मेरे लिए पीएम जैसे साहसिक प्रतिष्ठित वैश्विक नेता को जंगल में एडवेंचर के लिए ले जाना एक वास्तविक विशेषाधिकार था.

बेयर ग्रिल्स ने कहा, मुझे कुछ साल पहले प्रेसीडेंट ओबामा को अलास्का की यात्रा पर ले जाने का बड़ा सौभाग्य मिला है. ओबामा और पीएम मोदी में ये समानता थी कि वे ट्रिप पर आने का दोनों का एक ही उद्देश्य रहा- हमें पर्यावरण की रक्षा करनी है.

बेयर ग्रिल्स ने कहा, पीएम मोदी एक ऐसे व्यक्ति हैं जो पर्यावरण के बारे में गहराई से परवाह करते हैं. इसीलिए वह मेरे साथ इस यात्रा पर आए थें. उन्होंने वास्तव में एक आम आदमी के रूप में जंगल में समय बिताया है और मुझे आश्चर्य हुआ कि वो वहां कितने आरामदायक और कितने शांत थे.

बेयर ग्रिल्स ने कहा, भारत एक उल्लेखनीय और सुंदर देश है, जिसकी सुंदरता इतनी है कि आपको इसकी रक्षा करनी चाहिए. लेकिन यह हमेशा व्यक्ति के ऊपर निर्भर करता है. कूड़ा ना फैलाना, प्लास्टिक को कम करना, पर्यावरण की रक्षा या संरक्षण को बढ़ावा देना जैसी छोटी चीजें बेहद अहम होती हैं.

बेयर ग्रिल्स ने कहा, हमारी टीम जो फिल्म कर रही थी (मैन वर्सेस वाइल्ड) वास्तव में बेहद परेशान थी, लेकिन पीएम (मोदी) बस बहुत शांत थे और मैंने देखा कि हमारी पूरी यात्रा के दौरान वो ऐसे ही रहे. हम जो भी कर रहे थे, वह बहुत शांत थे. यह देखने के लिए अच्छा था. उनकी विनम्रता मुझे अच्छी लगी.

बेयर ग्रिल्स ने बताया, पीएम (मोदी) शाकाहारी हैं, इसलिए वहां ग्रब्स या कुछ भी नहीं खाना था. लेकिन जंगल में, आप जामुन, जड़ों, पौधों को खाकर भी रह सकते हैं और निश्चित रूप से, पीएम ने अपने जीवन के कुछ साल जंगल में बिताए, इसलिए वह इसके साथ बहुत सहज थे.

बेयर ग्रिल्स ने बताया, आप जिस पीएम मोदी को देखेंगे, उन्हें अपनी छवी के विपरीत आपने पहले कभी नहीं देखा है. टीम ने वापस आकर कहा कि यह दुनिया के किसी भी देश में अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टीवी शो हो सकता है और इसके लिए मेरी उम्मीद है.

PM Narendra Modi Man VS Wild New Video: डिस्कवरी टीवी के एडवेंचर शो मैन वर्सेज वाइल्ड में बेयर ग्रिल्स के साथ पीएम नरेंद्र मोदी का जलवा, दूसरा प्रोमो जारी, देखें वीडियो

PM Modi Man Vs Wild Pulwama Attack: पुलवामा हमले के वक्त शूटिंग नहीं कर रहे थे पीएम नरेंद्र मोदी, आधे घंटे पहले खत्म हो गई थी मैन वर्सेज वाइल्ड की शूटिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App